योगी सरकार ने खोला नौकरियों का पिटारा! UPSRTC में निकाली 6 हजार पदों पर भर्ती

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2024 - 06:52 PM (IST)

लखनऊ: लोकसभा में करारी हार के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब रोजगार के मुद्दे को लेकर एक्शन मोड में दिखाई दे रहे हैं। दरअसल,  उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग ने ड्राइवर पद के लिए 6 हजार वैकेंसी निकली है। चालकों की ये भर्ती संविदा पर की जाएगी। अभ्‍यर्थियों के लिए दो साल पुराना हैवी लाइसेंस होना अनिवार्य रखा गया है।

PunjabKesari

उम्मीदवारों की योग्यता
उत्तर प्रदेश रोडवेज में ड्राइवर पद की भर्ती में शामिल होने के लिए कई शर्तें हैं। उम्मीदवारों की लंबाई कम से कम 5 फुट 3 इंच होनी चाहिए। न्यूनतम उम्र 23 साल 6 महीने होनी चाहिए। जाति के आधार पर आयु सीमा में छूट भी मिलेगी। आवेदक को कम से कम आठवीं पास होना चाहिए।

जानिए कितना मिलेगा वेतन
वहीं, वेतन की बात करें तो चुने गए ड्राइवरों को हर महीने 19,953 रुपये सैलरी दी जाएगी। उन्‍हें प्रति किलोमीटर की दर से 1 रुपये 89 पैसे का भुगतान किया जाएगा। महीने पर अगर वे 22 दिन की ड्यूटी और 5 हजार किलोमीटर तक बस चलाते हैं तो प्रोत्साहन राशि के रूप में 3 हजार रुपये दिए जाएंगे। दुर्घटना रहित बस चलाने वाले ड्राइवरों को अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। इसके अलावा 7.50 लाख का दुर्घटना बीमा दिया जाएगा।

आप को बता दें कि लोकसभा चुनाव  2024 का रिजल्ट आने के बाद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अफसरों संग बैठक कर बड़े पैमाने पर भर्ती निकालने का आदेश दिया था। माना जा रहा है कि 60 हजार सिपाहियों की भर्ती, और आरओ/एआरओ भर्ती की जो परीक्षाएं लीक हुई थी उसे लेकर जल्द ही तारीखों का ऐलान हो सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static