योगी सरकार का बड़ा फैसला: UP के हर पुलिसकर्मी का होगा 50 लाख का इंश्योरेंस

punjabkesari.in Wednesday, Apr 08, 2020 - 11:28 AM (IST)

लखनऊ: कोरोना महामारी की चेन को तोड़ने के लिए 21 दिनों का देशव्यापी लॉकाडाउन किया गया है। ऐसे में लोगों की मदद के लिए खाकी वर्दी सबसे आगे नजर आ रही है। पुलिस को संक्रमित लोगों के सम्पर्क में आने से खतरे से दूर नहीं माना जा सकता। इसी बता को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पुलिसकर्मियों को 50 लाख रुपये के इंश्योरेंस का तोहफा दिया है।
PunjabKesari
प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह और सूचना) अवनीश अवस्थी ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिसकर्मियों को 50 लाख रुपये के इंश्योरेंस दिए जाने के आदेश दिए हैं। इसके लिए लिखित आदेश भी बहुत जल्द जारी किए जा रहे हैं। बताया यह भी जा रहा है कि बुधवार शाम पांच बजे होने वाली कैबिनेट बैठक में भी इस बात पर मुहर लग सकती है। इससे पहले पंजाब सरकार भी पुलिसकर्मी और सफाई कर्मचारियों को 50 लाख का अतिरिक्त हेल्थ इंश्योरेंस देने का ऐलान कर चुकी है।
PunjabKesari
इसी कड़ी में एडीजी असीम अरुण नें डायल 112 ने लिए लिखित आदेश जारी किया है। उन्होंने कहा कि PRV पुलिस टीम द्वारा किसी भी व्यक्ति को राहत सामग्री देते समय उसकी फोटो न खीची जाए, ये किसी की निज मर्यादा है।

आज शाम 5 बजे योगी कैबिनेट की होगी बैठक
बता दें कि लॉकडाउन के बीच आज शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए कैबिनेट की बैठक होगी। माना जा रहा है कि केंद्र सरकार की तर्ज पर इस कैबिनेट बैठक में एमएलए-एमएलसी के वेतन में 30 फीसदी की कटौती को लेकर नए अध्यादेश पर मुहर लग सकती है। साथ ही 2 वर्ष तक विधायक निधि सस्पेंड करने के प्रस्ताव पर भी कैबिनेट की मुहर लग सकती है। इसके अलावा कोविड 19 के खिलाफ जारी जंग में योगी सरकार कई और बड़े फैसले ले सकती है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static