किसानों पर योगी सरकार का बड़ा फैसला- पराली जलाने के दर्ज करीब 900 केस लिए वापस

punjabkesari.in Thursday, Sep 16, 2021 - 11:21 AM (IST)

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव (UP assembly elections) के मद्देनजर योगी सरकार (yogi sarkar) अब किसान को लुभाने की कोशिश में है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में किसान आंदोलन (kisan Aandolan) के असर को देखते हुए योगी सरकार (yogi sarkar) ने अहम फैसला लेते हुए करीब 900 किसानों को बड़ी राहत दी है। योगी सरकार ने किसानों पर पराली जलाने को लेकर अलग-अलग थानों में दर्ज करीब 900 मुकदमों को वापस ले लिया है। 
PunjabKesari
अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी (Avneesh Awasthi) ने इस बाबत आदेश जारी कर दिए हैं। अवस्थी की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि किसान प्रदेश की अर्थव्यवस्था और विकास में अहम किरदार निभाते हैं। इसलिए सरकार ने किसानों के ऊपर से पराली जलाने के 868 केस वापस ले लिए हैं। अवनीश अवस्थी ने कहा है कि प्रदेश सरकार कोरोना महामारी के दौरान किसानों के हितों को देखते हुए अलग-अलग जनपदों में दर्ज पराली जलाने के मुकदमों को वापस लेने का आदेश दिया है। 
PunjabKesari
बता दें पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में किसानों पर दर्ज केस वापस लेने की घोषणा की थी। पराली जलाने के मामले में किसानों के ऊपर प्रदेश में 868 किसानों पर आईपीसी और 1860 की धारा 188, 278, 290 और 291  दर्ज किए गए थे। जिसे अब सरकार ने मुकदमे वापस ले लिए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static