रक्षाबंधन पर योगी सरकार का आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को बड़ा तोहफा, जुलाई का मानदेय भेजा खातों में, जून मानदेय देने का भी प्रयास

punjabkesari.in Thursday, Aug 11, 2022 - 12:08 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने रक्षाबंधन के अवसर पर बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग से जुड़े आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को बड़ा तोहफा दिया है। जिसके चलते उन्होंने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का जुलाई का मानदेय उनके बैंक खाते में भेज दिया है। साथ ही सरकार ने जून माह का बकाया मानदेय भी भेजने की बात कही है।

बता दें कि रक्षाबंधन के इस अवसर पर सरकार द्वारा दिए गए इस तोहफे को पा कर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता काफी खुश है। उन्होंने सरकार के इस कार्य की सराहना भी की है। उनका कहना है कि त्यौहार पर हमारे बैंक के खाते में बकाया धन आना काफी बेहतर है। अब हम रक्षाबंधन का त्यौहार अच्छी तरह से मना सकते है। वहीं निदेशक कपिल सिंह ने बताया कि जुलाई माह का मानदेय पीएफएमएस के माध्यम से आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के खातों में भेजने के बाद जून माह का मानदेय भी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को आज भेजने का प्रयास किया जा रहा है।

इसके अलावा सरकार द्वारा कार्यकर्ताओं को मुफ्त राशन वितरण प्रणाली के काम में भी लगाया गया था। इनको सार्वजनिक वितरण प्रणाली के पर्यवेक्षण का भी काम दिया जाता है। अब तो बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग के आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सरकार के ग्राउंड लेवल के काम को अंजाम देने में सफल भी हो रहे हैं। इसके साथ ही कोरोना वैक्सीनेशन अभियान में कार्यकर्ताओं को गांव और कस्बों का इनपुट देने के काम लगाया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static