योगी सरकार का फैसला- अब चंद्रनगर  होगा UP के इस शहर का नाम

punjabkesari.in Monday, Aug 02, 2021 - 06:34 PM (IST)

फिरोजाबादः उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार प्रदेश के कई नामों को बदलकर उसके प्राचीन रूप में लाने की तैयारी में जुटी हुई है। इसी क्रम में शुरूआत भी हो चुका है। इसके साथ ही प्रदेश के चूड़ियों के लिए फेमस शहर फिरोज़ाबाद जिले का नाम बदलकर अब चंद्रनगर करने का प्रस्ताव जिला पंचायत ने पास कर दिया है। जिला पंचायत कार्यालय सभागार में बोर्ड की बैठक संपन्न हुई। जहां यह फैसले पर पहली मुहर लग गई।

बता दें कि मीटिंग के दौरान ब्लॉक प्रमुख लक्ष्मी नरायन यादव द्वारा प्रस्ताव रखा कि पहले फिरेाजाबाद का नाम चंद्रनगर था, जिसे बाद में फिरोजाबाद कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि फिरोजाबाद का फिर से नाम चंद्रनगर करने का प्रस्ताव इस सदन में पास होकर शासन को विचार हेतु भेजा जाए। इस पर समस्त सदन द्वारा ध्वनिमत से इस प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया जो अब शासन को भेजा जाएगा। इसके साथ ही वित्तीय वर्ष 2021-22 की कार्ययोजना बनाने हेतु विचार विमर्श किया गया। इस दौरान सदन की सर्वसम्मति से जिला पंचायत में विधिक परामर्शदाता की नियुक्त किए जाने का अधिकार जिला पंचायत अध्यक्षा को दिया गया।

बैठक में जिला पंचायत अध्यक्षा हर्षिता सिंह ने सदन में उपस्थित समस्त पंचायत सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुए सदन से कहा कि जिला पंचायत द्वारा जनपद के हर क्षेत्र में गुणवत्ता के साथ मानकों के अनुसार विकास कार्य कराया जाएगा।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static