योगी सरकार की गंगा सफाई योजना की खुली पोल, हजारों की संख्या में तैरती नजर आईं मरी हुई मछलियां

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2020 - 06:02 PM (IST)

कानपुर: सरकार की गंगा सफाई योजना की पोल खुलती नजर आ रही है। गंगा सफाई को लेकर सरकार बड़े-बड़े दावे कर रही है, लेकिन हकीकत कुछ और ही है। गंगा बैराज के अटल घाट पर हजारों की संख्या में मरी हुई मछलियां तैरती हुई नजर आ रही है।  मछलियों को देखकर हर कोई हैरान है। अटल घाट पर देखते ही देखते लोगों की भीड़ भारी संख्या में जुट गई।  इस बारे में लोगों ने संबंधित अधिकारियों को सूचना दी। मौके पर पहुंचे प्रदूषण विभाग के अधिकारियों ने गंगा बैराज के अटल घाट पर पानी के सैंपल लिए है।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही अटल घाट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आए थे। गंगा की तमाम योजनाओं पर बैठक करके गंगा की हालत की जानकारी ली थी। वहीं सरकार ने दावा किया था कि अब किसी भी हालत में गंगा का पानी दूषित नहीं होने दिया जाएगा। दूषित पानी एक बार फिर से गंगा में आ गया है।

इस पूरे मामले पर सामाजिक संगठन गंगा प्रहरी रामजी त्रिपाठी का कहना है कि गंगा के पानी में ऑक्सीजन की कमी है और और गंगा में स्नान करने वालों को खुजली भी हो रही है जिसकी शिकायत उन्होंने अधिकारियों से की थी। वहीं पानी की दोबारा जांच के लिए पॉल्यूशन विभाग ने सैंपल भी लिया था। अब देखना है कि प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड जांच कर के क्या रिपोर्ट देता है।

DM ब्रह्मदेव राम तिवारी का कहना है कि उनके पास सूचना आई है। मौके पर प्रदूषण विभाग की टीम को पानी की सैंपल के लिए भेजा गया है।  निश्चित तौर पर जांच कराई जाएगी कि आखिर गंगा में मछलियों की मौत की वजह क्या है। उन्होंने कहा  कि जांच के बाद ही साफ हो पाएगा कि किस कारण मछलियां मरी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static