योगी सरकार का वृक्षारोपण कार्यक्रम एक घोटाला: कांग्रेस

punjabkesari.in Thursday, Jul 16, 2020 - 02:26 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश विधान परिषद सदस्य एवं गांधी परिवार के करीबी दीपक सिंह ने योगी सरकार के वृक्षारोपण कार्यक्रम में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुये इस मामले को मानसूत्र सत्र में उठाने की चेतावनी दी है।

दीपक सिंह गुरूवार को नीम का पौधा लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और वनमंत्री दारा सिंह को ज्ञापन देने विधानसभा पहुंचे जहां उन्होने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि योगी सरकार के वृहद वृक्षारोपण के दावे झूठे है, वास्तव में वृक्षारोपण के नाम पर धांधली की गयी है। सरकार कहती है कि पिछले तीन साल में 23 करोड़ की आबादी वाले प्रदेश में 61 करोड़ पौधे रोपे गये है जबकि करोड़ो रूपये खर्च करने के बाद भी पेड़ धरती पर नहीं दिख रहे हैं।       

उन्होने दावा किया कि सरकार के दावे के दस फीसदी वृक्ष भी नहीं रोपे गये हैं जबकि सरकार करोड़ों रूपये के पौधे रोप कर अपने ही रिकाडर् को तोड़ने का दावा कर रही है और खुद की पीठ थपथपा रही है। सरकार को यह जानने में कोई रूचि नहीं है कि पिछले रोपे गये पौधों की वर्तमान हालत क्या है। 

दीपक सिंह ने कहा कि कांग्रेस की नजर में पौधारोपण के नाम पर बड़ा घोटाला किया गया है। सरकार को चाहिये कि वह बगैर देरी किये रोपे गये वृक्षों की वर्तमान स्थिति के बारे जनता को बताये वरना मानसून सत्र में कांग्रेस इस घोटाले की जांच की मांग करेगी और प्रदेश में हल्ला बोल करेगी।

Ajay kumar