कोरोना से निपटने के लिए योगी सरकार ने बनाए कंट्रोल रूम

3/26/2020 8:29:25 PM

लखनऊः कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन हुए उत्तर प्रदेश में आम जन-जीवन को सुगम बनाने के लिए योगी सरकार लगातार प्रयासरत है। कोरोना महामारी की किसी भी स्थिति से निपटने के लिए गुरुवार को राज्य सरकार ने सभी जिलों में कंट्रोल रूम स्थापित किए हैं। प्रत्येक जिले में नोडल अधिकारी तैनात किए गए हैं। सरकार ने जिलों के कंट्रोल रूम के नंबर जारी कर दिए हैं। किसी भी प्रकार की सहायता के लिए आप इन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं।
PunjabKesari
PunjabKesari
PunjabKesari
PunjabKesari
इसके अलावा योगी सरकार ने घर-घर राशन पहुंचाने के लिए भी फैरी वालों या रिक्शों के जरिए राशन की आपूर्ति सुनिश्चित करने का फैसला किया है। लॉकडाउन के दौरान किसी भी प्रदेश की जनता को राशन और जरूरी सामानों की डोर-टू-डोर सप्लाई के लिए प्रत्येक जिले में वैंडर्स नियुक्त किए गए हैं।
PunjabKesari
बता दें कि उत्तर प्रदेश के नोएडा एवं बागपत में नॉवेल कोरोना वायरस के चार नए मरीज सामने आने के बाद राज्य में इस रोग से संक्रमितों की सख्या बढ़कर 42 हो गई हो गयी है। आधिकारिक सूत्रों ने गुरूवार को यहां बताया कि 11 मरीज ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज से गुरुवार को सैंपल की रिपोटर् जारी हुई है, उसमें चार केस पॉजिटिव पाए गए है। इनमें तीन नोएडा के हैं तथा चौथा बागपत का है। चारों व्यक्ति नोएडा तथा बागपत के अस्पताल में भर्ती हैं।


Yaspal

Related News