कानपुर में गंगा रिवर फ्रंट का निर्माण करेगी योगी सरकार

9/25/2020 8:03:51 AM

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नमामि गंगे परियोजना के तहत कानपुर के काम की तारीफ करते हुये कहा कि सरकार यहां गंगा पर रिवर फ्रण्ट का निर्माण करेगी। योगी ने गुरूवार देर शाम वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये कानपुर मंडल की समीक्षा करते हुये नमामि गंगे परियोजना के कार्यों को प्रभावी ढंग से संचालित किए जाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि पेयजल योजनाओं की व्यवहारिकता को देखते हुए कार्य योजनाएं बनायी जाएं। प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना तथा शौचालयों का सत्यापन कराते हुए शत-प्रतिशत जियो टैगिंग सुनिश्चित की जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि विकास योजनाओं की भौतिक प्रगति 75 प्रतिशत पूर्ण होने पर यूटिलाइजेेशन समय पर भेजे जाएं, जिससे धनराशि जारी की जा सके। विकास योजनाओं के लिए भूमि उपलब्ध करायी जाए, जिससे योजना लम्बित न हो।       

योगी ने कहा कि कोविड-19 का खतरा बराबर बना हुआ है। कानपुर नगर में कोरोना संक्रमण हर हाल में काबू किया जाए। फरुर्खाबाद में कोविड एल-2 अस्पताल तथा कानपुर में एल-3 डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल बनाने के लिए तेजी से कार्य किया जाए। आवश्यकतानुसार माइक्रो कण्टेनमेण्ट जोन बनाए जाएं, वहां पर प्रत्येक व्यक्ति की टेस्ट कराया जाए। इण्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कण्ट्रोल सेण्टर हर जनपद में 24 घण्टे क्रियाशील रहें।


Moulshree Tripathi

Related News