योगी सरकार में पार्षदों के आए अच्छे दिन, मिलेंगे मोबाईल

punjabkesari.in Thursday, Dec 20, 2018 - 09:30 AM (IST)

आगरा: मोदी सरकार में भले ही आम आदमी के अच्छे दिन ना आए हों लेकिन निगम के पार्षदों के अच्छे दिन तो आ गए हैं। नगर निगम के स्मार्ट सिटी कक्ष में छठे अधिवेशन की बैठक आयोजित हुई जिसमें कार्यकारिणी में शामिल उपसभापति और पार्षदों के रूप में सदस्यों के अलावा नगर निगम के समस्त अधिकारी मौजूद रहे। इस अधिवेशन की अध्यक्षता सभापति महापौर नवीन जैन द्वारा की गई। बैठक में पिछले अधिवेशन की बैठक के दौरान रखे गए प्रस्तावों पर भी चर्चा की गई और उन्हें महापौर नवीन जैन द्वारा निगम अधिकारियों को जल्द पूरा कराने के निर्देश दिए गए।

इसके अलावा कार्यकारी समिति द्वारा जो प्रस्ताव रखे गए उस में मुख्य रूप से वीरांगना झलकारी बाई जयंती पर वर्ष 2018-19 के लिए अनुदान के रूप में 40000 रुपए दिए जाने पर ही प्रस्ताव पास किया गया। इसके बाद नगर निगम का पुनरीक्षित बजट का प्रस्ताव निगम अधिकारियों द्वारा रखा गया जिस पर चर्चा करने के बाद कार्यकारणी समिति द्वारा प्रस्ताव पारित किया गया।

चर्चा के दौरान पार्षदों को दिए जाने वाले मोबाइल पर भी चर्चा की गई। जिसमें पिछले प्रस्ताव के मुताबिक 10000 रुपए तक का सभी पार्षदों को मोबाइल देना स्वीकृत किया गया था। इस बैठक में चर्चा करने के बाद महापौर नवीन जैन ने अब 15000 रुपए तक का मोबाइल देने की बात स्वीकृत की। इस बैठक में महापौर नवीन जैन, नगर आयुक्त अरुण प्रकाश, अपर नगर आयुक्त विजय कुमार, अधिशाषी अभियंता ए.के. सिंह, सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Anil Kapoor