गरीब राशन कार्ड धारकों को गेहूं व चावल के साथ दाल भी मुफ्त देगी योगी सरकार

punjabkesari.in Tuesday, Apr 21, 2020 - 09:09 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के गरीब राशन कार्ड धारकों के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार खुशखबरी लेकर आई है। जहां कार्ड धारकों को मई माह से गेहूं और चावल के साथ दाल भी मुफ्त दी जाएगी। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत प्रति कार्ड एक किलो दाल दी जाएगी। PM ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के कारण लॉकडाउन में गरीब परिवारों को राहत देने के लिए मुफ्त राशन की घोषणा की है।

बता दें कि UP सरकार इस योजना के तहत 15 अप्रैल से 5 किलो चावल मुफ्त बांट रही है। दाल भी इसी महीने से दी जानी थी लेकिन दाल का आवंटन समय से न होने के कारण इसका वितरण अगले महीने किया जाएगा। मई माह में अप्रैल की भी दाल उपभोक्ताओं को प्रदान की जाएगी। यानी मई माह में प्रत्येक राशन कार्ड धारक को दो किलो दाल मुफ्त दी जाएगी।

खाद्य विभाग के प्रमुख सचिव देवेश चतुर्वेदी ने बताया कि अगले माह सभी राशन कार्ड धारकों को मुफ्त दाल मुहैया कराई जाएगी। इसकी व्यवस्था करने के निर्देश दे दिए गए हैं। अगले महीने अप्रैल माह की भी दाल सभी राशनकार्ड धारकों को दी जाएगी। ज्यादातर जिलों में अरहर की दाल देने की तैयारी है। सहारनपुर मंडल सहित कई स्थानों पर उड़द सहित दूसरी उपलब्ध दालें दी जाएंगी।

 

 

Author

Moulshree Tripathi