योगी ने गोरखपुर के जनता दरबार में सुनी फरियादियों की समस्या, जल्द दूर करने का दिया आश्वासन

punjabkesari.in Friday, Jan 04, 2019 - 06:21 PM (IST)

गोरखपुरः उत्तर प्रदश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को गोरखनाथ मंदिर परिसर में आयोजित जनता दरबार में फरियादियों की समस्या सुनी और उनके समाधान का आश्वासन दिया। योगी ने गोखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद फरियादियों के बीच पहुंचे और लगभग एक हजार फरियादियों की समस्या सुनी।

दो दिवसीय दौरे पर आए योगी ने सुबह साढ़े पांच बजे गोरक्षनाथ के दर्शन किए और गुरू गोरक्षनाथ की विधिवत पूजा अर्चन की। उसके बाद ब्रहमलीन गुरू अवेद्यानाथ की समाधि स्थल पर जाकर उनका आशीर्वाद लिया।  इसी क्रम मुख्यमंत्री गौशाला पहुंचे और गायों को गुड़ चना खिलाया। बाद में आयोजित जनता दरबार में फरियादियों के बीच पहुंचे और उनकी समस्याओं को गंभीरता से सुनकर समाधान का आश्वासन देते रहे। यह सिलसिला काफी देर तक चला। बाद में योगी शिवावतारी बाबा गोरखनाथ का दर्शन करने के बाद यहां आयोजित अन्य कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए रवाना हो गए।

इसके पूर्व योगी गोरखनाथ मंदिर के सभाकक्ष में खिचड़ी मेला और गोरखपुर महोत्सव की तैयारी को लेकर समीक्षा की और निर्देश दिया कि यहां आने वाले लोगों को किसी भी तरह की असुविधा न हो। उन्होंने खिचड़ी मेले की सभी तैयारियां समय से पूर्ण करने को कहा। उन्होंने गोरखपुर महोत्सव में ऐसे लोगों को सम्मानित करने को कहा जिनका जीवन दूसरों के लिए प्रेरणादायक रहा है। उन्होंने विभागवार तैयारियों की समीक्षा करते हुए नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिया कि साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। ऐसी तैयारी की जाए कि मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को कोई समस्या न हो। उन्होंने ठंड को ध्यान में रखते हुए लोगों के लिए जगह जगह अलाव भी जलवाने के निर्देश दिए। 

 

Ruby