योगी गर्मी और हम भर्ती की बात करते हैं: बुलंदशहर में बोले अखिलेश- किसान, मजदूर, युवाओं के मान सम्मान को बचाने का है यूपी चुनाव

punjabkesari.in Thursday, Feb 03, 2022 - 05:57 PM (IST)

बुलंदशहर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को झूठ और जुमलेबाज दल करार देते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरूवार को कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव किसान, मजदूर और युवाओं के मान सम्मान को बचाए रखने का चुनाव है और सपा गठबंधन जनता की उम्मीदों को पूरा करेगा। राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी के साथ संवाददाता सम्मेलन में अखिलेश ने गुरूवार को ‘भाईचारा बनाओ भाजपा भगाओ ' का नारा दिया और कहा कि योगी सरकार के विकास और कानून व्यवस्था बेहतर होने के दावे बेबुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ चुनावी मंच पर जिस प्रकार की भाषा बोल रहे हैं वह मुख्यमंत्री पद की गरिमा के विपरीत है और उनकी बौखलाहट का परिचायक है।       

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार अपने संकल्प पत्र के वायदों को पूरा करने में पूरी तरह नाकाम रही है। किसानों की आमदनी 2022 तक दोगुनी करने के दावे की खिल्ली उड़ाते हुए उन्होंने कहा कि हकीकत यह है कि भाजपा राज में किसानो की आमदनी आधी रह गई है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानून व्यवस्था बेहतर होने के दावे कर रहे हैं, बहन बेटियों के मान सम्मान सुरक्षा के कसीदे पढ़े जा रहे हैं जबकि हकीकत इसके विपरीत है।

अखिलेश ने सीएम योगी के गर्मी वाले बयान पर कहा कि, ये सीएम हैं कोई कंप्रेसर नहीं जो हमें ठंडा कर देंगे। क्या सीएम साहब कंप्रेसर हैं। जो लोग गर्मी की बात कर रहे हैं उन्हें हम बता दें कि हम गर्मी की बात नहीं भर्ती की बात करते हैं। हम युवाओं को रोजगार देंगे। उन्होंने कहा कि तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में जीप से कुचलकर पांच किसानों की हत्या कर दी गई। हाथरस में पीड़िता के साथ दुष्कर्म की घटना हुई और उसकी मौत के बाद पुलिस प्रशासन के संरक्षण में परिजनों की मर्जी के बिना पीडिता के शव का दाह संस्कार कर दिया गया। ऐसी ही घटना बुलंदशहर में छतारी थाना क्षेत्र में हुई है जहां दुष्कर्म पीड़िता के शव का परिजनों की मर्जी के बिना दाह संस्कार कर दिया गया और अब पीड़िता का परिवार न्याय के लिए दर-दर भटक रहा है।       

यादव ने कहा कि प्रदेश में समाजवादी गठबंधन की सरकार आने पर पीड़िता के परिवार को न्याय मिलेगा किसानों को सिंचाई के लिए निशुल्क बिजली भी जाएगी। प्रदेश के सभी वर्ग के लोगों को 300 यूनिट निशुल्क बिजली आपूर्ति होगी। उन्होंने कहा कि योगी की सरकार में किसानों को समय पर ना तो खाद मिली ना बीज। योगी सरकार की कोई उपलब्धि नहीं है।  उन्होंने भाजपा को झूठ पार्टी बताया और कहा कि इस पार्टी का जितना बड़ा नेता उतना बड़ा झूठा है। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे, की योजना उनके शासनकाल में बनी थी। सपा सरकार के समय बने एक्सप्रेसवे और भाजपा सरकार में बने एक्सप्रेस् वे की गुणवत्ता की यदि तुलना की जाए तो राइडिंग क्वालिटी उनके शासनकाल में बने एक्सप्रेस वे की कहीं अच्छी है।

Content Writer

Mamta Yadav