Yogi In Mathura: CM योगी ने ब्रज के मंदिरों में लगाई हाजिरी, पूजन-अर्चन कर खुशहाली की मांगी दुआ

punjabkesari.in Tuesday, Jun 07, 2022 - 05:22 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को ब्रज के प्रमुख मन्दिरों में पूजन-अर्चन कर प्रदेश की खुशहाली के लिए प्रार्थना की। उधर, जन्मस्थान सेवा संस्थान की प्रबंध समिति के सदस्य एवं हिन्दूवादी नेता गोपेश्वरनाथ चतुर्वेदी ने पूर्व घोषित कृष्ण जन्मभूमि तीर्थ के विस्तार के लिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया।



बता दें कि योगी ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि की दस किलोमीटर परिधि के क्षेत्र को 10 सितम्बर 2021 को तीर्थस्थल घोषित किया था जिसमें श्रीकृष्ण जन्मस्थान को केन्द्र मानकर दस किलोमीटर परिधि क्षेत्र को तीर्थस्थल घोषित किया गया था। ज्ञापन में कहा गया है कि अधिसूचना में वार्ड 19, 40, और 48 छूट गए है जबकि ये सभी वाडर् मथुरा की पौराणिक पंचकोसी परिक्रमा में आते है तथा इन वाडरं में धार्मिक संस्थान भी हैं।      



मुख्यमंत्री ने आज सबसे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि स्थिति विभिन्न मन्दिरों समेत केशवदेव मन्दिर में विस्तार से पूजन किया। इसके बाद भागवत भवन मन्दिर में विधि विधान से पूजा की। श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के सचिव कपिल शर्मा ने मुख्यमंत्री के पूजन आदि कार्यक्रम से संबंधित व्यवस्थाओं को सुनिश्चित किया।      



उन्होंने ने बरसाना के श्रीजी मन्दिर में भी विधिवत पूजन अर्चन किया तथा संत विनोद बाबा के आश्रम में जाकर आध्यात्मिक चर्चा की। चर्चा में मौजूद संत के एक शिष्य ने बताया कि चर्चा के दौरान यमुना को निर्मल करने पर भी विचार विमर्श हुआ और मुख्यमंत्री ने संत को भरोसा दिलाया कि इस दिशा में शीध्र ही कुछ किया जाएगा।

Content Writer

Mamta Yadav