योगी ने ITMS प्रणाली का किया उद्घाटन, पहले दिन ही रेड लाइट जंप करने वाले बाइक का काटा चालान

punjabkesari.in Tuesday, Jun 05, 2018 - 04:21 PM (IST)

कानपुरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (आइटीएमएस) प्रणाली का लोकार्पण किया और ट्रैफिक सिग्नल तोड रहे युवक का आनलाइन चालान किया।  मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर लोको रेलवे मैदान में बने हैलीपेड पर उतरा। यहां वह सड़क मार्ग से ट्रैफिक लाइन में आइटीएमएस के नवनिर्मित भवन पहुंचे और उसका शुभारंभ किया। योगी ने हाईटेक आईटीएमएस केंद्र का उद्घाटन करने के साथ ही पहले दिन बड़े चौराहे पर रेड लाइट जंप करने वाले बाइक सवार शाहिद का पहला चालान किया। साथ ही जनता से अपील की कि शहर का ट्रैफिक व्यवस्थित रखने में पुलिस के साथ-साथ आपका भी दायित्व है।   

उन्होंने शहर के चौराहे पर लगाए गए यातायात नियमों के लिए आटो-मैटिक लाइट सिग्नल प्रणाली को देखा। यातायात कंट्रोल रूम का निरीक्षण करने के बाद अफसरों को यातायात के लिए बनाई गई रणनीति पर चर्चा की। उन्होंने जनता से अपील की कि ट्रैफिक नियमों का शत-प्रतिशत पालन करें। उन्होंने अफसरों को वाहन चालकों के लिए यातायात नियमों का पालन कराने के लिए बनाए गए कंट्रोल रूम को लेकर सराहना की।   

आइटीएमएस कंट्रोल रूम का उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री यहां से लोको कॉलोनी रामलीला मैदान वापस लौटें और हेलीकाप्टर से सीएसजेएम विश्वविद्यालय आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए रवाना हो गए। उन्होंने सीएसजेएम विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने स्वच्छता एटीएम का शुभारंभ व पौधरोपण किया।  इसके बाद चित्रकला प्रदर्शनी का उद्घाटन कर मेधावी छात्रों को सम्मानित कर छात्रों का उत्साहवर्धन किया।  


 

Ruby