जेजेएम की समयबद्धता को लेकर योगी सख्त, कचनौंदा बांध परियोजना का किया निरीक्षण

punjabkesari.in Sunday, May 08, 2022 - 04:41 PM (IST)

ललितपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जल जीवन मिशन (जेजेएम) के तहत चल रही परियोजनाओं को समयबद्ध तरीके से पूरा करने के पूर्वनिर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति मेें किसी भी प्रकार की लापरवाही को सख्ती से दूर करने करने का निर्देश संबद्ध विभागीय अधिकायरियों को दिया है। योगी ने बुंदेलखंड के ललितपुर में रविवार को 174.97 करोड़ की लागत से बन रही कचनौंदा बांध परियोजना का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को जलजीवन मिशन की परियोजनाओं को समय से पूरा करने के निर्देश दिये। सीएम योगी इस परियोजना की समयबद्धता को लेकर सख्त दिखे।

गौरतलब है कि कचनौंदा बांध परियोजना से लगभग डेढ़ लाख लोगों को सीधा लाभ मिलेगा। इससे जुड़े गृह संयोजनों की संख्या 25,504 है। ये परियोजना इस साल अक्टूबर तक पूरी होनी है। इस बांध की प्रस्तावित पाइपलाइन की लंबाई 564 किमी है। जिसमें 62 राजस्व ग्राम को लाभ मिलेगा। ललितपुर जल जीवन मिशन निर्माणाधीन परियोजना का सीएम योगी ने निरीक्षण किया। जिसके बाद उन्होंने पुलिस लाइन पहुंच कर जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों के साथ जनपद में हुए विकास कार्यो को लेकर समीक्षा बैठक भी की। इस दौरान वह ललितपुर में कथावाचक मुरारी बापू की रामकथा सुनने भी गये। इस मौके पर उनके साथ जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद थे।        

इससे पहले योगी ने झांसी के गुलारा, बचौली व तिलैठा गर्वेमेंट वॉटर सप्लाई स्कीम का भी जायजा लिया। इस प्रोजेक्ट के तहत 114 गांवों को सीधा लाभ मिलेगा। बता दें कि ये प्रोजेक्ट आगामी जून में पूरा किया जाना है। इस बीच मुख्यमंत्री योगी ने शनिवार को झांसी में रात्रिविश्राम के बाद रविवार को सुबह पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश के दतिया में पीतांबरा पीठ जाकर पीतांबरा माई के दर्शन किये। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दतिया आगमन पर योगी का स्वागत किया।  

मुख्यमंत्री योगी ने मंदिर में पीतांबरा माई की पूजा अर्चना की। इस दौरान उन्होंने वनखंडेश्वर महादेव का जलाभिषेक भी किया। मौके पर प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static