योगी ने गोरखपुर में किया स्वास्थ्य सुविधाओं का निरीक्षण,अधिकारियों को दिये निर्देश

punjabkesari.in Sunday, May 09, 2021 - 08:56 PM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को यहां कलेक्ट्रेट परिसर स्थित इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल रूम एवं वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज में बनाए गए 100 बिस्तरों के लेवल-2 अस्पताल का निरीक्षण किया।योगी आज सुबह बनारस में कोरोना इंटीग्रेटेड सेंटर और अस्पतालों का निरीक्षण करने के बाद गोरखपुर पहुंचे थे। उन्होने सेंटर में मौजूद अधिकारियों और कर्मचारियों से बातचीत कर स्थिति का जायजा लिया और जरूरी दिशा निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने वीर बहादुर सिंह स्पोटर् कॉलेज में बनाए गए लेवल-2 के महिला छात्रावास में 150 बेड व स्पोट्र्स कॉलेज के मेस व डायनिंग हॉल में 50 बेड़ो का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश संबधित अधिकारियों को दिये।

 उन्होंने कहा कि भर्ती होने वाले हर मरीज को सभी सुविधाएं उपलब्ध होनी चाहिए। किसी भी दशा में कोरोना मरीज की मृत्यु नहीं होनी चाहिए। सभी को समुचित व्यवस्थाओं के साथ दवा उपलब्ध होनी चाहिए जिसका संबंधित अधिकारी ध्यान दें। हर कोविड-19 मरीज को जरूरत पड़ने पर ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराई जाए। चाहे वह होम आइसोलेशन में हो या प्राइवेट अस्पताल या सरकारी अस्पतालों में किसी भी मरीज को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना मरीजों को बचाने की हमारी पहली प्राथमिकता है। उन्होने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए प्रदेश सरकार द्वारा सभी नागरिकों को वैक्सीन का सुरक्षा कवर प्रदान किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश सर्वाधिक टीकाकरण करने वाला राज्य है। अब तक 1,37,22,160 डोज लगाए जा चुके हैं। 18-44 आयु वर्ग के 1,17,327 लोगों को वैक्सीनेट किया जा चुका है। अब सोमवार से 11 नए जिलों सहित कुल 18 जनपदों में 18-44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण संचालित होगा। वैक्सीन वेस्टेज को शून्य रखने के लक्ष्य के द्दष्टिगत टीकाकरण के लिए ऑनलाइन पंजीयन व्यवस्था के साथ ही संबंधित लोगों से एक-दो दिन पूर्व संपर्क कर लिया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static