PM मोदी ने एजेंडे में किसान, दलित और गरीबों को रखने का दिया निर्देश: योगी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 14, 2017 - 04:18 PM (IST)

गोरखपुर(रुद्र प्रताप सिंह): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नए टर्मिलन भवन फेज 1 का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जब उन्हें सीएम बनाकर भेजा गया था तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि उनके एजेंडे में किसान, दलित और गरीब होने चाहिए। बता दें कि योगी अपने गृह जनपद गोरखपुर में पांचवी बार 2 दिवसीय दौरे पर आए हैं।

कार्यक्रम में जनता को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले हवाई जहाज से यात्रा अमीर लोग किया करते थे, लेकिन देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खेत में काम करने वाले किसान के लिए भी सस्ती हवाई सेवा उपलब्ध की है। योगी आदित्यनाथ ने केन्द्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री से दिल्ली, मुम्बई और काठमान्डू को भी हवाई सेवा से जोड़ने की बात कही और कहा की मुझे यकीन है कि जल्द ही यह कार्य भी पूरा होगा।

उन्होंने कहा कि गोरखपुर के विकास की चिंता दूर होगी, स्व. वीरबहादुर सिंह ने 1990 में यहां वायु सेवा शुरु की थी लेकिन उसके बाद बंद हो गई थी। बाद में केन्द्र सरकार के आग्रह पर हमने यहां हवाई यात्रा की सेवा शुरु कराई। उन्होंने कहा कि गोरखपुर एयरपोर्ट का नाम गुरु गोरक्षनाथ और आगरा एयरपोर्ट का नाम पण्डित दीनदयाल उपाध्याय करने के लिए हमने केन्द्र में प्रस्ताव भेज दिया है और जल्द ही वो स्वीकृत कर लिया जाएगा।वहीं बातों-बातों में बीजेपी से बांसगाव के सांसद कमलेश पासवान पर चुटकी लेते हुए केन्द्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री जयन्त सिन्हा से कहा कि यहां से भी एक एयरबस चलाई जाए ताकि हमारे सांसद कमलेश पासवान जी को धूप ना लगे।

इस मौके पर अपने संबोधन में केन्द्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री जयन्त सिन्हा ने समाजवादी पार्टी की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकार में प्रदेश साइकिल की गति से विकास कर रहा था, लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में यही उत्तर प्रदेश हवाई जहाज की गति से विकास कर रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार का नारा है कि हमारा तीन साल बेमिसाल। इस नारे को हम आने वाले सालो में और उंचाइयों पर ले जाएंगे।

उन्होंने कहा कि जिस तेजी से विकास देश कर रहा है उसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जब मैं पिछले वर्ष स्पाइस जेट के कार्यक्रम में गोरखपुर एयरपोर्ट पर आया था तो इस टर्मिनल का निर्माण चल रहा था। अब मात्र एक वर्ष में ही बीजेपी सरकार ने इस टर्मिनल को जनता के हवाले कर दिया है।