योगी जी जरा गौर कीजिए, स्कूल में खुलेआम खेला जाता है जुआ

punjabkesari.in Thursday, Sep 28, 2017 - 05:38 PM (IST)

मुरादाबादः भले ही यूपी सरकार शिक्षा सुधार को लेकर बड़े-बड़े दावे कर ले फिर भी इसमें कोई सुधार दिखाई नहीं दे रहा है। प्राइवेट स्कूलों से लेकर सरकारी स्कूलों में शिक्षा के नाम पर जुआ खेला जाता है। इतना ही नहीं दबंग लोग स्कूल के अंदर जानवर बांध कर चले जाते हैं। साथ ही आसपास के लोग स्कूल प्रांगण में जुआ खेलते नजर आते हैं, ना तो इन्हें पुलिस का खौफ है और ना इन्हें वहां के स्टाफ का डर है।

शिक्षकों का कहना है यह लोग दबंगई के चलते जबरन स्कूल में ताश खेलते हैं। साथ ही स्कूल प्रांगण में जानवर बांधते हैं। मना करने पर यह लोग गाली गलोज और मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। ग्रामीणों सुरेश का कहना है स्कूल के स्टाफ द्वारा ना तो इन असामाजिक लोगों की उनके द्वारा आज तक कोई चेतावनी दी गई है और ना ही इनसे यह जुआ खेलना या जानवर बांधने से मना किया गया है।

ग्रामीणों का आरोप है कि स्कूल के अध्यापकों की लापरवाही के चलते बच्चों के सामने ही जुआ और जानवर बांधे जाते हैं। विद्यालय परिसर में बंधे जानवरों के कारण किसी दिन कोई बड़ा हादसा हो सकता है। सवाल यह है आखिर कब शिक्षा में सुधार होगा और कब ऐसे लापरवाह शिक्षकों पर सरकार शिकंजा कसेगी।