योगी जी ध्यान दीजिए...अस्पताल में टॉर्च लगाकर मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर

punjabkesari.in Thursday, Aug 08, 2019 - 11:24 AM (IST)

बांदाः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में सुशासन का चाहे, जितना प्रयास कर लें, लेकिन अफसर शाही के चलते उनके आदेश का पालन जमीनी स्तर पर नहीं हो पा रहा है। ताजा मामला बांदा के जिला अस्पताल स्तिथ महिला चिकित्सालय का है। जहां रात के अंधेरे में डॉक्टरों को टार्च लगाकर मरीजों का इलाज करना पड़ रहा है।

अस्पताल में बिजली के फाल्ट के चलते अक्सर लाइट चली जाती है, ऐसे में डॉक्टर अंधेरे में इलाज करने को मजबूर हो जाते हैं। आप देख पा रहे होंगे कि किसे मोबाइल की टार्च की रोशनी में मरीजों का इलाज हो रहा है और कैसे गर्मी में बेहाल मरीज हाथ का पंखे के सहारे अपने शरीर के पसीने को सुखाने के लिए मजबुर है।

इतना ही नहीं अस्पताल के स्टाफ में मौजूद नर्से टार्च की ही रोशनी में मरीजों को दवा या इजेक्शन लगाने का काम कर रही हैं। महिला अस्पताल में रात को ही प्रसव के लिए महिलाए भी आती हैं, अब भगवान ही जाने कैसे उनका प्रसव होता है और जच्चा बच्चा कैसे स्वस्थ रहते हैं।

हालांकि, इस मामले में जब अस्पताल के अधिकारियों से बात करनी चाही तो बात करने से साफ साफ कन्नी काटते नज़र आए। ऐसे में टॉर्च की रोशनी में इलाज तो भगवान भरोसे होगा ही है।

अस्पताल के बाहर रखा बड़ा भारी जनरेटर सिर्फ दिखावे के लिए रखा नजर आता है। अब पता नहीं उसका डीजल का उपयोग अस्पताल में होता है या बड़े पेट रखे अफसरों के निजी कार्य के लिए।

Tamanna Bhardwaj