योगी जी अपने धर्म की बात करते है, मैं अपने धर्म की बात करता हूं... इसमें गलत क्या है- शफीकुर्रहमान बर्क

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2023 - 02:33 PM (IST)

संभल (मुजम्मिल दानिश) : राजस्थान के जालौर जिले के भीनमाल के नीलकंठ महादेव मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में शुक्रवार को पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वहां सनातन को देश का राष्ट्रीय धर्म बताया था। जिसके बाद उनके बयान पर आज पलटवार करते हुए सपा सांसद शफीक उर रहमान बर्क ने कहा कि योगी जी अपने धर्म की बात करते हैं, मैं अपने धर्म की बात करता हूं। मेरे धर्म में क्या है मुझे पता हैं, उनके धर्म में क्या हैं यह उनको पता हैं। हिंदुस्तान का अपना कोई भी धर्म नहीं हैं। यह सेक्युलर मुल्क हैं और यहां सबको अपने मजहब को मानने व उसका प्रचार करने का हक हैं।  

 

मुझे सफाई देने की जरूरत नहीं
अक्सर अपने तीखे बयानों से सरकार की आलोचना करने वाले व सरकार पर हमलावर रहने वाले सपा सांसद शफीक उर रहमान बर्क ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सनातन को देश का राष्ट्रीय धर्म बताने वाले बयान पर नरम दिखें। उन्होंने पलटवार करते हुए कहा कि योगी जी अपने धर्म की बात करते हैं, मैं अपने धर्म की बात करता हूं इसमें गलत क्या है? मुझे इस पर कोई सफाई देने या बयान देने की जरुरत नहीं हैं। मैं बस इतना कहूंगा कि हिंदुस्तान का अपना कोई भी धर्म नहीं हैं। यह सेक्युलर मुल्क हैं और यहां सबको अपने मजहब को मानने व उसका प्रचार करने का हक हैं।  

सब अपने धर्म को अच्छे से जानते है
सपा सांसद ने कहा कि मैं इस्लाम को मानने वाला हूं और भारत में सनातन के साथ ही बहुत से धर्म को मानने वाले लोग हैं। वह अपने धर्म की बात बोलते हैं मैं अपने धर्म की बात बता करता हूं। सनातन धर्म क्या है? उसके उसूल क्या है? उससे मुझे कोई मतलब नहीं कोई ताल्लुक नहीं हैं। दूसरे के धर्म बारे में मैं कोई सफाई नहीं देना चाहता और न ही यह जानता हूं कि कौन सा मंदिर कब बना और कब टूटा हैं।





                       

Content Editor

Prashant Tiwari