लखीमपुर में अखिलेश पर बरसे योगी, कहा- दंगा मुक्त यूपी के लिए एक बार फिर BJP को चुनें

punjabkesari.in Monday, Feb 21, 2022 - 09:52 AM (IST)

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सहित अन्य विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए मतदाताओं से आह्वान किया कि दंगा मुक्त यूपी के लिए एक बार फिर भाजपा को चुनें। योगी ने आरोप लगाया कि वर्ष 2008 में अहमदाबाद में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों में मौत की सजा पाने वाले एक व्यक्ति के पिता के सपा से संबंध हैं।

लखीमपुर खीरी में भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने सपा के शासन में यूपी में हुए दंगों की याद दिलाते हुए दावा किया कि भाजपा की सरकार में राज्य में एक भी दंगा नहीं हुआ। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि बीते दिनों अहमदाबाद धमाकों के मामले में अदालत ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए दोषियों को फांसी की सजा सुनाई है और उन आतंकियों में से एक आजमगढ़ के संजरपुर का है। योगी ने आरोप लगाया कि उस आतंकी के पिता के संबंध सपा से हैं और वह पार्टी के लिए चुनाव प्रचार कर रहा है।

उन्होंने जनसभा से सवाल किया कि समाजवादी पार्टी की इन आतंकियों के प्रति संवेदना क्‍यों है, जो लोग देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं, क्या जनता जनार्दन उनका समर्थन करेगी? जवाब में नहीं की आवाज आने पर योगी ने खीरी जिले के मतदाताओं से अनुरोध किया कि अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने जरूर जाएं। खीरी की आठ विधानसभा सीटों पर चौथे चरण में 23 फरवरी को मतदान होना है। वर्ष 2017 में भाजपा ने लखीमपुर खीरी की सभी आठ विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी, लेकिन पिछले साल तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी के तिकोनिया गांव में चार किसानों की कार से कुचलकर हत्या के बाद इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष को गिरफ्तार किया गया था, उसे पिछले हफ्ते ही जमानत मिली है।

योगी ने चुनावी रैलियों में अपनी सरकार द्वारा किसानों के लिए किए गए कार्यों का जिक्र किया। उन्होंने आस्था के पर्वों की चर्चा करते हुए आरोप लगाया कि 2017 के पहले जब समाजवादी पार्टी की सरकार थी, तब राज्य में केवल सैफई (सपा प्रमुख अखिलेश यादव का पैतृक गांव) महोत्सव होता था और आयोजक भी उस महोत्सव का मतलब नहीं जानते थे, क्योंकि उसमें न भाषा थी, न भाव था। योगी ने कहा कि भाजपा की सरकार में अयोध्या में दीपोत्सव, मथुरा में रंगोत्सव और काशी में देव दीपावली जैसे आयोजन शुरू किए गए और हमारी आस्था का सम्मान हुआ। उन्होंने जनसभा में केंद्र और राज्‍य की ‘डबल इंजन' सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं और उसके लाभार्थियों का आंकड़ा गिनाया और दोनों सरकारों की उपलब्धियों का ब्योरा दिया।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा कि वह वैक्सीन के बारे में दुष्प्रचार कर रहे थे और कहते थे कि भाजपा की वैक्सीन है, मोदी वैक्सीन है, लेकिन अगर यह वैक्सीन जान बचा रही है तो चाहे भाजपा वैक्सीन हो या मोदी वैक्सीन हो, हम समर्थन तो उसी का करेंगे। उन्होंने भीड़ से इसके लिए हामी भरवाई। मुख्यमंत्री ने कोरोनाकाल का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा के सांसदों, विधायकों और कार्यकर्ताओं ने संकट की इस अवधि में लोगों की खूब मदद की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static