विपक्ष पर बरसे योगी- बोले- कांग्रेस के अंदर औरंगजेब की आत्मा प्रवेश कर गई है...

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2024 - 03:45 PM (IST)

लखनऊ /महाराष्ट्र: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विरासत कर लगाने संबंधी कांग्रेस के कथित प्रस्ताव को लेकर उसकी आलोचना करते हुए शनिवार को कहा कि मुगल बादशाह औरंगजेब की आत्मा विपक्षी पार्टी के अंदर प्रवेश कर गई है।

आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि विरासत कर औरंगजेब द्वारा लगाए गए ‘जजिया' कर की तरह है। महाराष्ट्र के नासिक जिले के मालेगांव शहर में एक रैली को संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) महज सत्ता के लिए नहीं बल्कि विकसित भारत का निर्माण करने के लिए चुनाव लड़ रही है। आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए कि नरेन्द्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं।'' उप्र के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘विरासत कर औरंगजेब द्वारा लगाए गए जजिया कर की तरह है।

औरंगजेब की आत्मा कांग्रेस के अंदर प्रवेश कर गई है।'' जजिया कर औरंगजेब द्वारा गैर-मुस्लिम लोगों पर लगाया गया था। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण भारत के 140 करोड़ लोगों की भावनाओं का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि भगवान राम यह सुनिश्चित करेंगे कि विपक्षी गठबंधन अयोध्या में उनके मंदिर को नष्ट करने के लिए सत्ता में न आए। आदित्यनाथ ने कहा कि 2014 से पूर्व में हर हिंदू त्योहार से पहले दंगे होते थे। उन्होंने कहा, ‘‘मैं पाकिस्तान समर्थक लोगों से कहता हूं कि वे उस देश में जाकर भीख मांगें। उस देश की प्रशंसा करने वालों के लिए भारत में कोई जगह नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static