प्रयागराज: नाथ संप्रदाय के शिविर में लगी आग, 2 टेंट जलकर राख

punjabkesari.in Tuesday, Feb 05, 2019 - 04:42 PM (IST)

प्रयागराजः कुंभ मेला क्षेत्र के सेक्टर-15 में स्थित नाथ संप्रदाय के शिविर में मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे दो शिविरों में आग लग गई। आग पर तुरंत ही काबू पा लिया गया। फिलहाल इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

कुंभ मेला अधिकारी विजय किरण आनंद ने बताया कि सेक्टर-15 में नाथ संप्रदाय के शिविर में आग लग गई, जिसमें दो तंबू जल गए। हमारी टीम ने वहां पहुंचकर स्थिति पर नियंत्रण कर लिया। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शार्ट सर्किट है। वहां ब्लोअर जलाया गया था और शार्ट सर्किट उसी से हुआ मालूम होता है। मुख्य दमकल अधिकारी प्रमोद शर्मा ने बताया, दोपहर 12:15 बजे एक आसपास एक टेंट से धुंआ उठता दिखाई दिया। कुंभ मेले में भ्रमणशील हमारे बाइकर्स तुरंत वहां पहुंचे और उन्होंने आग पर काबू पाया। मौके पर दमकल की 3 गाड़ियां पहुंच गई थीं। 

अखिल भारत वर्षीय भेख बारह पंच योगी महासभा के उपाध्यक्ष और बाबा मस्तनाथ पीठाधीश्वर महंत बालकनाथ जी महाराज ने बताया कि आग में फर्नीचर आदि को नुकसान पहुंचा है उसका आकलन किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसी संप्रदाय से हैं।

Deepika Rajput