उपचुनाव हार के बाद राज्यसभा चुनाव की निगरानी खुद कर रहे योगी, बुलाई सहयोगी दलों की बैठक

punjabkesari.in Tuesday, Mar 20, 2018 - 04:20 PM (IST)

लखनऊः गोरखपुर-फूलपुर उपचुनाव में बीजेपी की करारी हार के बाद राज्यसभा चुनाव बेहद दिलचस्प होता नजर आ रहा है। सभी पार्टियां अपने उम्मीदवारों को जीत दिलाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इसी क्रम में अपने उम्मीदवारों की जीत के लिए बीजेपी 21 मार्च को एक बैठक करने जा रही है।

जानकारी के मुताबिक शाम 4 बजे से बीजेपी और सहयोगी दलों के विधायकों की बैठक मुख्यमंत्री के सरकारी आवास 5 कालिदास मार्ग पर बुलाई गई है। पार्टी की ओर से सीनियर पदाधिकारियों और सरकार की ओर से मांत्रियों को विधायकों के संपर्क में रहने को कहा गया है। चुनावी प्रबंधन के लिए संगठन ने विशेष रणनीतिकारों को जिम्मेदारी दी गई है, तो संपूर्ण चुनाव की निगरानी खुद सीएम योगी संभाल रहे हैं।

बता दें कि 23 मार्च को राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। जिसमें यूपी की 10 सीटें हैं। केन्द्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली समेत बीजेपी के 8 प्रत्याशियों ने पिछले सोमवार को राज्यसभा के लिए पर्चे दाखिल किए थे, मगर आखिरी क्षणों में गाजियाबाद के जानेमाने व्यवसायी अनिल अग्रवाल ने नौवीं सीट के लिए बीजेपी की ओर से नामांकन कर मुकाबले को रोचक बना दिया।

भाजपा के अन्य उम्मीदवारों में अशोक बाजपेई, सकलदीप राजभर, कांता कर्दम, विजय पाल सिंह तोमर, डॉ. अनिल जैन, जीवीएल नरसिंहराव और हरनाथ सिंह यादव शामिल हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री जया बच्चन ने सपा और बी.आर अंबेडकर ने बसपा उम्मीदवार के तौर पर अपने पर्चे भरे हैं।
 

Punjab Kesari