शिवपाल पर योगी हुए मेहरबान, बहाल की ''जेड श्रेणी'' सुरक्षा

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2017 - 10:40 AM (IST)

लखनऊः सूबे की योगी सरकार लगता है इन दिनों सपा सरकार पर मेहरबान दिखाई दे रही है। जहां कुछ दिन पहले सपा नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव और सीएम योगी की मुलाकात हुई थी, वहीं आज योगी सरकार ने शिवपाल यादव की 'जेड श्रेणी' की सुरक्षा बहाल कर दी है। इसके अलावा मौजूदा नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना को भी जेड कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है। बता दें, पिछले महीने सरकार ने अखिलेश सरकार से जुड़े कई नेताओं की सुरक्षा घटा दी थी।

कुछ दिन पूर्व ही हुई थी मुलाकात
बता दें कि योगी सरकार के निर्देश पर शिवपाल की सुरक्षा को 'जेड' से घटाकर वाई कर दिया गया था, वहीं कुछ दिन पहले शिवपाल की सीएम योगी से मुलाकात हुई थी। ऐसे में शिवपाल की जेड कैटेगरी सुरक्षा को बहाल किए जाने को इस मुलाकात से जोड़कर देखा जा रहा है।

पिछले महीने सरकार ने घटाई थी सुरक्षा कैटेगरी
गौरतलब है कि पिछले महीने योगी सरकार ने पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पत्नी सांसद डिंपल यादव, आजम खान, शिवपाल यादव और एसपी महासचिव रामगोपाल यादव की जेड सुरक्षा को घटाकर वाई कैटेगरी कर दिया गया था।

इसके अलावा सपा सरकार के करीबी 100 अन्य लोगों की सुरक्षा भी वापस ले ली गई थी है। हालांकि, सरकार ने मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव और मायावती की जेड प्लस सिक्युरिटी को जारी रखा हैं।