तीन तलाक पीड़िताओं से मिले योगी, कहा-PM का अभिनंदन जिन्होंने तलाक की कुप्रथा पर प्रहार किया

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2019 - 11:48 AM (IST)

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को राजधानी लखनऊ में देशभर से आईं 300 तलाक पीड़िताओं से मिले। इस दौरान पीड़ित महिलाओं ने अपना दुख-दर्द मुख्यमंत्री से साझा किया। साथ ही न्याय दिलाने की बात कही। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री का अभिनंदन करता हूं जिन्होंने तलाक की कुप्रथा पर प्रहार किया। मुस्लिम समाज में बंदिशें बहुत ज्यादा हैं। योगी ने कहा कि एक साल में प्रदेशभर से 273 मामले सामने आए थे। 

तीन तलाक की पीड़ित महिलाओं से बात करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महिलाओं का मुकदमा सरकार लड़ेगी। ट्रिपल तलाक से पीड़ित महिलाओं को 6000 रुपये अनुदान देने की योजना बनाई जाएगी। इसके अलावा अगर ऐसी महिला के पास घर नहीं है तो उन्हें आवास देने, उनके बच्चों की पढ़ाई, स्कॉलरशिप और आयुष्मान योजना के तहत स्वास्थ्य कवर भी दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसी महिलाओं के कल्याण के लिए कोई विशेष योजना बनाई जानी चाहिए।

मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान तीन तलाक की पीड़ित महिलाओं ने अपना दुखड़ा उन्हें सुनाया। रेशमा बानो नाम की महिला ने कहा कि जबतक ये कानून नहीं था जीने का आसरा खत्म हो रहा था, लेकिन इस कानून से उन्हें इंसाफ की उम्मीद मिली है।

अमरोहा की रहने वाली नेशनल खिलाड़ी सुमेरा जावेद ने सीएम का धन्यवाद देते हुए कहा कि उसने देश दुनिया में यूपी का नाम रोशन करने की कोशिश की लेकिन महिला होने जी वजह से वो घर की लड़ाई हार गई, इस खिलाड़ी ने खुद पर बीते जुल्म को मंच से शेयर किया। 

सुमेरा ने कहा कि मुस्लिम महिलाओं को हक दिलाने का काम बीजेपी ने किया है, ये काम कोई और नहीं कर सकता था। उन्होंने मांग की कि तलाकशुदा महिलाओं को नौकरी देने का प्रावधान होना चाहिए। सिद्धार्थनगर से आई हसीना ने कहा कि उनके 2 बच्चे हैं बावजूद इसके घरवालों ने उन्हें घर से निकाल दिया। पुलिस भी सुनवाई नहीं कर रही है। ऐसे में अब उन्हें मुख्यमंत्री से ही मदद की आस है। 

पंडित दीनदयाल उपाध्याय को किया नमन
इससे पहले मुख्यमंत्री, पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 103 वीं जयंती पर चारबाग स्थित स्मृति पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। इस मौके पर बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज़ हुसैन, कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव भी कार्यक्रम में मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने पुष्प अर्पित कर कहा कि एकात्म मानववाद एवं अंत्योदय के प्रणेता, महान विचारक व प्रखर राष्ट्रवादी पं. दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती पर शत्-शत् नमन। भारत की राजनीति में एकात्म मानववाद और अंत्योदय का जो सपना पंडित दीनदयाल ने देखा था आज वो पूरा हो रहा है। देश के प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हर गरीब के सिर को ढंकने की प्रेरणा हो या हर गरीब के घर में शौचायल हो या हर गरीब के घर में बिजली पहुंचे यह आज हो रहा है। आज पंडित जी के 103वीं जयंती पर इससे बड़ी श्रद्धांजलि नहीं हो सकती। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static