योगी के मंत्री के बोल, कहा- घोड़े और गधे हैं UP के अधिकारी

punjabkesari.in Sunday, Apr 02, 2017 - 11:35 AM (IST)

गाजीपुरः यूपी के सीएम बनते ही योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कानून व्यवस्था ठीक तरह से लागू करने के लिए कड़े कदम उठाए गए हैं, लेकिन अति उत्साह में खुद उन्हीं के मंत्री सरकार की किरकिरी करा रहे हैं। ताजे मामले के अनुसार गाजीपुर में प्रदेश के परती भूमि व जल संसाधन मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने विधायकों और कार्यकर्ताओं के सम्मान समारोह में अधिकारियों की तुलना जानवरों से कर डाली।

सरकार बदल गई है, लेकिन घोड़े और गधे हैं वही 
बता दें कि समारोह में शामिल हुए जल संसाधन मंत्री ने मंच से बोलते हुए कहा, ‘सरकार बदल गई है, लेकिन घोड़े और गधे वही हैं चाहे वह DGP, मुख्य सचिव या प्रमुख सचिव के रूप में हों, वे आज भी वही हैं। कहा कि अब घोड़ा वही होगा, लेकिन जब घुडसवार बढ़िया होगा तो वही चेतक के रूप में दौड़ेंगे। 100 नम्बर अब क वसूली करने का काम करता था। योगी की सरकार बनने के 12 दिन के बाद सब कुछ बदल गया है। जो अधिकारी दौड़ने का काम नहीं करेगा उसकी जगह काम करने की नहीं बल्कि जेल में होगी।’

जिला विद्यालय निरीक्षक लाखों रुपए लेकर कराते है नकल
सम्मान समारोह में जल संसाधन मंत्री ने कहा कि UP बोर्ड की परीक्षाएं जब शुरू होती हैं तो कहा जाता है कि नकल का महोत्सव शुरू हो गया है। वजह यह है कि UP बोर्ड और नकल एक-दूसरे के पर्यायवाची बन चुके हैं। नई सरकार बनने के बाद लोगों को लगा था कि नकल पर जरूर रोक लग जाएगी, लेकिन नकल पर नकेल नहीं कसी जा सकी है क्योंकि अभी भी पुराने जिला विद्यालय निरीक्षक ही जिलों में तैनात हैं और जिला विद्यालय निरीक्षक लाखों रुपए लेकर नकल के लिए सेंटर अलॉट करते हैं।

इस अफरातफरी की वजह है पूर्व सरकार
उन्होंने कहा जो अफरातफरी मची हुई है वह पुरानी सरकार की वजह से है। जब जिला विद्यालय निरीक्षक लाखों रुपए लेकर नकल के लिए सेंटर नियुक्त करेगा और वही जिला विद्यालय निरीक्षक बना रहेगा तो वह कर्ज चुकाने के लिए नकल कराएगा। BJP की सरकार में नकल रुकेगी, लेकिन अब आधे से ज्यादा परीक्षा खत्म हो चुकी है।