'भारत के मन की बात' कैंपेन की योगी ने की शुरुआत, कहा-देश भर का सुझाव जानेगी BJP

punjabkesari.in Monday, Feb 04, 2019 - 11:32 AM (IST)

लखनऊः लोकसभा चुनावों (Loksabha Election) के लिए राजधानी लखनऊ में सोमवार को यूपी बीजेपी ने प्रदेश भर में 'भारत के मन की बात' कैंपेन की शुरुआत की। इसके जरिए बीजेपी लोगों की राय लेकर अपना संकल्प पत्र (घोषणा पत्र) तैयार करेगी। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत के मन की बात बीजेपी जानेगी। चुनाव के लिए बीजेपी दिल्ली में कॉल सेंटर भी बनाएगी। देश भर का सुझाव जानने के लिए बीजेपी रथ रवाना करेगी। बीजेपी संकल्प पत्र के जरिए फीड बैक जुटाएगी।

योगी ने प्रधानमंत्री के कार्यों का बखान करते हुए कहा कि पहले विकास के कार्य लटके हुए थे, लेकिन मोदी के आने के बाद विकास कार्यों में तेजी आई है। पीएम नरेंद्र मोदी आज गरीबों के लिए उम्मीद का किरण बने हैं। 'हम सब जानते हैं कि 5 साल पहले देश की स्थिति कैसी थी, पूरा देश अराजकता और अव्यवस्था में डूबा था। भ्रष्टाचार सर्वजनिक जीवन का हिस्सा बन गया था।

उन्होंने कहा कि सिर्फ 4 वर्षों में गरीबों को एक-एक शौचालय दिया गया। 12 करोड़ को रसोई गैस के कनेक्शन दिया गया। 6 करोड़ लोगों को नि:शुल्क कनेक्शन दिया गया आज पूरे भारत को एक करने में मोदी जी ने काम किया है, पूर्वोत्तर में परमिट सिस्टम था उसे खत्म किया गया। मोदी जी ने साढ़े चार वर्ष पहले जो वादा किया गया था उसे पूरा कर दिखाया। योगी ने कहा कि लोक-कल्याणकारी कार्य तो दूर जो श्रद्धेय अटल बिहारी जी ने शुरू कार्य शुरू किए थे उन्हें भी बंद कर दिया गया, लेकिन मोदी जी ने इसे बदल दिया। यूपीए के समय में भारत की अर्थव्यवस्था 10वें नंबर पर थी उसे छठवीं पायदान पर पहुंचा दिया।

Ruby