योगी राज में सुरक्षित नहीं डॉ. आंबेडकर की मूर्तियां, अब ताले में किया कैद

punjabkesari.in Thursday, Apr 12, 2018 - 06:13 PM (IST)

बदायूंः योगी सरकार के सख्त निर्देशों के बावजूद भी बाबा साहेब अांबेडकर की मूर्तियां तोड़े जाने का सिलसिला थम नहीं रहा है। जिसके चलते अब प्रशासन ने अांबेडकर की  मूर्ति को रेलिंग में कैद करने का आदेश दिया है। साथ ही एक होमगार्ड को भी तैनात किया गया है। अब यह चर्चा का विषय बना हुआ है।

जानकारी के मुताबिक मामला शहर के गद्दी चौक स्थित आंबेडकर पार्क का है, यहां अांबेडकर की प्रतिमा को सुरक्षित करने की दृष्टि से उसे लोहे के पिंजरे में कैद कर दिया गया है। प्रतिमा की सुरक्षा के लिए होमगार्ड को भी तैनात किया गया है। बदायूं में एक बार फिर से बाबा साहब की प्रतिम को रेलिंग में कैद कर लिया गया है। कैद करने का यह मामला लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है। साथ ही एक सवाल भी खड़ा होता है कि क्या अब महापुरुषों की मूर्तियों की सुरक्षा पिंजरे में कैद करके होगी? 

उल्लेखनीय है कि आए दिन बाबा साहेब की मूर्तियों को तोड़ा जा रहा है। जिसके चलते सभी जिलों में तनावपूर्ण माहौल है। हाल ही में बदायूं में बाबा साहेब की मूर्ति को भगवा रंग से नीले रंग में रंगा गया था। शरारती तत्व से बचाने के लिए अांबेडकर की मूर्तियों को अब पिंजरे में कैद करके रखना पड़ रहा है। 
 

Tamanna Bhardwaj