कोरोना काल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे मेरठ, कहा- सतर्कता की वजह से एक्टिव केसों में आई

punjabkesari.in Sunday, May 16, 2021 - 08:32 PM (IST)

 मेरठ: कोरोना काल की दूसरी लहर के दौरान जहां पूरे देश में कोरोना का आतंक मचा हुआ है । लाखों की तादाद में लोग कोरोना पॉजिटिव हुए हैं और हजारों लोग कोरोना वायरस की वजह से मौत की नींद में सो चुके हैं । ऐसे में प्रदेश का हाल जानने के लिए सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ प्रदेशभर के दौरे पर हैं । इसी क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज 3  जिलों के दौरे पर निकले अपने दौरे के पहले हिस्से में उन्होंने गौतमबुद्ध नगर का दौरा किया और उसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेरठ पहुंचे ।

 मुख्यमंत्री ने कमिश्नर कार्यालय में जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठक की और उसके बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना की पहली लहर आने के बाद विशेषज्ञों ने आशंका जताई थी कि उत्तर प्रदेश में एक लाख से ज्यादा एक्टिव केस जाएंगे जबकि उनकी सरकार की सतर्कता की वजह से एक्टिव केस की तादात 67000 पर कंट्रोल कर ली गई । उन्होंने कहा की बीती 24 अप्रैल को कोरोना के सर्वाधिक केस सामने आए थे । उन्होंने कहा कि पिछले 15 दिनों में एक्टिव केसों की संख्या कम हुई है । उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश साढ़े 4 करोड़ टेस्ट कर चुका है । उन्होंने कहा कि जब उत्तर प्रदेश में पहला कोरोना पॉज़िटिव मरीज सामने आया था तब प्रदेश में टेस्ट की सुविधा नहीं थी जबकि आज ढाई लाख टेस्ट किए जा सकते हैं ।

योगी ने कहा कि पहली लहर में ऑक्सीजन की डिमांड नहीं थी जबकि दूसरी लहर में ऑक्सीजन की बहुत डिमांड बढ़ी है जिसके बाद केंद्र सरकार ने ऑक्सीजन एक्सप्रेस भी चलाई है । उन्होंने कहा कि मेरठ मंडल में 35 जबकि मेरठ जिले में 10 ऑक्सीजन प्लांट की तैयारी की जा रही है जिस पर काम भी तेजी के साथ चल रहा है । उन्होंने कहा कि गांव में इंफेक्शन को लेकर 2 मई को ही गाइडलाइन जारी करते हुए उनके सरकार ने निगरानी समितियां बना दी थी । उन्होंने कहा कि अब पोस्ट कोविड और ब्लैक फंगस से जुड़े मामले भी सामने आ रहे हैं ।

 उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के कार्यक्रम को आगे बढ़ाने और थर्ड वेव को रोकने के लिए अब तक डेढ़ करोड़ लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है जबकि मेरठ मंडल में 18 प्लस वाले 50000 लोगों का वैक्सीनेशन हुआ है । उन्होंने कहा कि उनकी सरकार गरीबों को 3 महीने का राशन मुफ्त देगी जो कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत होगा । उन्होंने कहा कि रिक्शा चालक सहित मजदूरों को भी भत्ता दिया जाएगा । इसके बाद मुख्यमंत्री ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बरौली में निगरानी समिति के सदस्यों के साथ वार्ता की , साथ ही स्वास्थ्य केन्द्र का किया निरीक्षण भी किया ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static