2 दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे योगी, बलिया के बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया हवाई सर्वे

punjabkesari.in Saturday, Aug 26, 2017 - 04:20 PM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ शनिवार को 2 दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि योगी आयुक्त सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की जिलास्तरी समीक्षा कर रहे हैं और कल विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करेंगे।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अगले 15 दिनों के अंदर संभावित दौरे के मद्देनजर योगी का 2 दिवसीय यह दौरा बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। योगी के यात्रा कार्यक्रम के मुताबिक, अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री शाम लगभग पौने 6 बजे से सवा 6 बजे के दौरान यहां के कई विशिष्टजनों से मुलाकात करेंगे। रात लगभग 8 बजे से साढे 9 बजे के बीच प्रधानाचार्यों के साथ बैठक एवं उनके साथ रात्रिभोज में शामिल होने का कार्यक्रम है। विभिन्न कार्यक्रामों के बाद योगी रात्रि विश्राम वाराणसी के सर्किट हाउस में करेंगे।

मुख्यमंत्री रविवार सुबह लगभग साढ़े 8 बजे से लगभग सवा 11 बजे तक केंद्र एवं राज्य सरकार के निर्माणाधीन विभिन्न विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण कर कार्य की प्रगति का जायजा लेंगे। किसी एक थाना एवं पंडित दीन दयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय जाकर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे। इसके लालपुर इलाके के गोइठहां में निर्माणाधीन एसटीपी प्लांट और बड़ालालपुर में निर्माणाधीन ट्रेड फैसिलिटी सेंटर का स्थलीय निरीक्षण भी करने का कार्यक्रम है।

योगी अपराह्न लगभग 1 बजे से सवा 2 बजे तक हरहुवा विकास खंड में बेलवरिया में आयोजित ‘संकल्प से सिद्ध तक’ कार्यक्रम में भाग लेने के बाद हेलीकॉप्टर द्वारा लखनऊ लौट जाएंगे।