योगी का एक्शनः IAS अफसरों के तबादले के बाद अब घूसखोर अधिकारी को किया निलंबित

punjabkesari.in Monday, Jun 25, 2018 - 12:27 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन दिनों एक्शन मोड में हैं। जिसके चलते उन्होंने अर्थ एवं संख्या विभाग के निदेशक को अनियमितता बरतने के आरोप में आज रात निलंबित कर दिया।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर अर्थ एवं संख्या विभाग के निदेशक अशोक कुमार पवार को निलंबित कर दिया गया है। पवार पर विभागीय अधिकारियों के स्थानान्तरण में अनियमितता बरतने के आरोप हैं।   

उन्होंने बताया कि पवार द्वारा स्थानातरण को निरस्त करने के लिए रुपयों की मांग किए जाने की एक सीडी शासन के संज्ञान में आई थी। मुख्यमंत्री ने इसे गम्भीरता से लेते हुए पवार के निलम्बन के निर्देश दिए। 

बता दें, इससे पहले सरकार ने शनिवार शाम चार जिलों के जिलाधिकारियों सहित 7 आईएएस अफसरों के तबादले किए। सरकार ने उन्नाव, वाराणसी, कानपुर नगर और आगरा के डीएम बदल दिए. बदले गए जिलाधिकारियों में सबसे बड़ा नाम वाराणसी के जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्रा का है। योगेश्वर राम मिश्रा सीएम योगी के सबसे करीबी नौकरशाहों में थे, लेकिन ऐसा क्या हुआ कि अचानक से वाराणसी के जिलाधिकारी भी हटा दिए गए। योगेश्वर राज मिश्र को विशेष सचिव लोकनिर्माण विभाग उत्तर प्रदेश के पद पर भेजा गया है।

Ruby