योगी का एंटी रोमियों स्कवॉड फेल, मनचले से परेशान छात्रा ने छोड़ी पढ़ाई

punjabkesari.in Wednesday, Jul 25, 2018 - 02:07 PM (IST)

हमीरपुरः सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्ता में आते ही एंटी रोमियों स्कवॉड का गठन किया था, ताकि लड़कियों से छेड़छाड़ और रेप के मामले कम हो सके, लेकिन मनचले योगी सरकार के इस अभियान को मुंह चढ़ाते नजर आ रहे हैं। ताजा मामला हमीरपुर का है। यहां एक मनचले की वजह से 11वीं छात्र ने स्कूल जाना छोड़ दिया है और घर के अंदर रहने को मजबूर हो गई है।

जानकारी के मुताबिक मामला ज़िले में मुस्कुरा थाने के खडेगी लोधन गांव का है। यहां के रहने वाले एक किसान की 15 साल की बेटी पीएनवी इंटर कॉलेज चिल्ली में 11वीं कक्षा की छात्रा है। वो रोज अपने गांव से चिल्ली कॉलेज पढ़ने जाती है, पर रास्ते में भीम लोधी नाम का एक रोमियों रोज उसको रास्ते में रोक कर छेड़-छाड़ करता है। इतना ही नहीं उससे अश्लील बातें भी करता है। मनचले द्वारा उसकी बात ना मानने पर स्कूल के रास्ते से उठा ले जाने की धमकी भी छात्रा को दी गई है। 

इस सब से आहत होकर छात्रा और उसके पिता ने थाना मुस्कुरा और पुलिस अधीक्षक से कई बार इस मनचले रोमियों की शिकायत की। जब पुलिस ने उस मनचले के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की तो मजबूर हो कर पीड़ित छात्रा ने पढ़ाई छोड़ कर घर में बैठने का फैसला किया। पिता की मानें तो जहां पीड़ित छात्रा की शादी तय हुई है वहां भी सिरफिरा आशिक उनको भड़का रहा है जिससे छात्रा की पढ़ाई तो छूटी ही है और अब शादी होने में भी दिक्कत आ गई है।

Ruby