CM योगी के सेना संबंधी बयान पर आयोग को जिलाधिकारी की मिली रिपोर्ट

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2019 - 09:27 AM (IST)

लखनऊ\नई दिल्ली: भारतीय सेना को ‘मोदी जी की सेना’ बताने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान से चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में उत्तर प्रदेश निर्वाचन कार्यालय से चुनाव आयोग को रिपोर्ट मिल गई है। आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने मंगलवार को योगी आदित्यनाथ के इस बयान से जुड़े तथ्यों और अन्य जानकारियों की रिपोर्ट सौंप दी है।

उल्लेखनीय है कि योगी ने गाजियाबाद से सांसद और केन्द्रीय मंत्री वी के सिंह के पक्ष में रविवार को चुनावी सभा के दौरान यह टिप्पणी की थी। आयोग ने इससे संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर संज्ञान लेते हुए गाजियाबाद के जिलाधिकारी से मामले की रिपोर्ट देने को कहा था। प्राप्त जानकारी के अनुसार योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि कांग्रेस के लोग आतंकवादियों को बिरयानी खिलाते थे और मोदी जी की सेना आतंकवादियों को गोली और गोला देती है।

अधिकारी ने बताया कि जिलाधिकारी से मिली रिपोर्ट विचाराधीन है। जल्द ही इस पर फैसला किया जाएगा। आयोग ने गत 19 मार्च को सभी राजनीतिक दलों को एक परामर्श जारी कर चुनाव प्रचार के दौरान राजनीतिक लाभ के लिए सैनिकों और सैन्य अभियानों का जिक्र करने से बचने को कहा था। आयोग ने इसे चुनाव आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन बताते हुए राजनीतिक दलों और राजनेताओं को सोशल मीडिया पर भी सैनिकों और सैन्य अभियान की तस्वीर और अन्य संबद्ध सामग्री के प्रसार से बचने को कहा है।

Anil Kapoor