कोरोना के संकटकाल में योगी के चौपट राज ने  UP को चौपट प्रदेश में बदल दियाः अजय लल्लू

punjabkesari.in Sunday, May 09, 2021 - 06:45 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण को देखते हुए कांग्रेस ने राज्य सरकार पर आंकड़ों में हेरफेर कर कोरोना नियंत्रण का झूठा दावा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि तीसरी लहर के और ज्यादा घातक होने की चेतावनियां मिल रही हैं, ऐसे में भाजपा सरकार का यह झूठ कि राज्य में कोरोना पर नियंत्रण पाया जा रहा है, बेहद जानलेवा साबित हो सकता है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सरकार पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि कोरोना के संकटकाल में योगी के चौपट राज ने उत्तर प्रदेश को चौपट प्रदेश में बदल दिया है। कांग्रेस द्वारा रविवार को जारी बयान के अनुसार, लल्लू ने कहा, '' प्रदेश में रोजाना हजारों की संख्या में कोविड के नए मामले और संक्रमण से सैकड़ों लोगों के मरने की खबर आ रही है। इनमें से अधिकतम मौतें ऑक्सीजन या दवाई की से हो रही हैं। यह स्थिति भयावह है, लेकिन इससे भी ज्यादा भयावह है आंकड़ों में धोखाधड़ी।''

उन्होंने कहा, ''सरकार शुतुरमुर्ग की तरह रेत में गर्दन डालकर तथ्यों को छुपाने का प्रयास कर रही है लेकिन अपनों को खोने वालों की संख्या सरकारी आंकड़ों की पोल खोल रही है।'' लल्लू ने दावा किया, ''प्रशासनिक आंकड़ों के अनुसार लखनऊ में तीन मई तक एक सप्ताह में केवल 276 मृत्यु दर्ज हुईं, जबकि श्मशान घाट के रिकॉर्ड के अनुसार इस दौरान लखनऊ में 400 मृतकों के अंतिम संस्कार हुए। वहीं, कानपुर में 24 अप्रैल तक एक सप्ताह में 66 मृत्यु (प्रशासनिक आंकड़ा) दर्ज हुई, जबकि श्मशान घाट में जलाई गई चिताओं का आंकड़ा 462 था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static