UP Election 2022: सिद्धार्थनगर में योगी का दावा- बहुमत से काफी आगे निकल चुकी है भाजपा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 01, 2022 - 06:29 PM (IST)

सिद्धार्थनगर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पांच चरणों के चुनाव में पूर्ण बहुमत से काफी आगे जा चुकी है जबकि छठे और सातवें चरण में दमदार सरकार बनाने के लिये भाजपा को मजबूती मिलेगी।

डुमरियागंज और बडर्पुर में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए योगी ने मंगलवार को कहा ‘‘ सरकार औपचारिकता नहीं है बल्कि ऐसी सरकार होनी चाहिये जो दमदारी से विकास का कार्य कर सके, दंगाइयों को रोक सके, गरीबों के घर तक योजनाओं का लाभ दे सके और पेशेवर माफियाओ एव अपराधियो को बुलडोजर से सही रास्ता भी दिखा सके। उन्होंने कहा कि यह तथागत भगवान बुद्ध की धरती है। 2017 से पहले बिजली की भी एक जाति और मजहब होता था। ईद और मुहरर्म में बिजली रहती थी, होली दीवाली में गायब हो जाती थी। वह इसी जिले के बगल में आज से सात आठ साल पहले आये थे। सपा के कार्यकाल में दो यादवो की हत्या हुई थी। सपा के नेता मंत्री हत्यारो के घर गए थे परन्तु उन दो यादव परिवारों के घर नही गए थे।

योगी ने कहा ‘‘ पहले तो हर महीने दंगे होते थे और मुझे सिद्धार्थनगर आना पड़ता था और आंदोलन करना पड़ता था यहाँ लेकिन इन पांच सालो में किसी ने भी दंगा करने का दुस्साहस नही किया। हमारी सरकार दंगाइयों को रोकने वाली और बिना भेदभाव के सुरक्षा प्रदान करने वाली सरकार है। पूरे प्रदेश के अंदर समाजवादी पाटर्ी के सरकार में 700 से अधिक दंगे हुए थे। बहुजन समाज पाटर्ी के सरकार के समय में 364 से अधिक दंगे हुए थे। पहले कोई त्योहार आता था तो पर्व और त्योहार के पहले कर्फ्यू लग जाता था। हमारे लिए सारी पाबंदी थी और तुष्टिकरण की किस हद तक पार करते हुए पिछली सरकारें कार्य करती थी।''

 उन्होंने कहा कि सुरक्षा का वातावरण मिलने से माता, बहने सब एक जुट होकर भाजपा को खूब वोट दे रही हैं। यह पांच चरणों के चुनाव ने साबित किया है। दंगाई अपराधी माफिया को छोड़ दें या उनके समर्थकों को छोड़ दें तो सारा वोट भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में आ रहा है। इसलिए आ रहा है कि जो सुरक्षा दे सके वह सरकार चाहिए, जो दंगा रोक सके वह सरकार चहिये। जो अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर निर्माण करा सके वह सरकार चाहिए। दंगा नही कर्फ्यू नही कावड़ यात्रा निकालने वाली सरकार चाहिए।      

सिद्धार्थनगर में मेडिकल कालेज बन गया पॉलिटेक्निक, डिग्री कालेज, आईटीआई बन रहे हैं, बिजली आ रही है, कोरोना में फ्री टेस्ट फ्री उपचार फ्री वैक्सीन दिया गया लेकिन सपा बसपा की सरकार होती तो टीका बिक जाता बाजार में। डबल इंजन की सरकार है इसका मतलब गरीबो में महीने में दो बार राशन की सुविधा देना। सपा सरकार में सारा उनका गुर्गा खा जाता था। सपा के लोगो को नाराजगी होती हैं कि आप बुलडोजर क्यो चलवा रहे हैं, मैने कहा कि तुम गरीबो का राशन खा जाओ विकास का पैसा खा जाओ तब भी हम चुप बैठेंगे क्या।      

योगी ने कहा कि पांच चरणों के चुनाव के बाद सपा एव बसपा के नेताओ ने विदेश की टिकट बुक करने शुरू कर दिए हैं। अब तो जो उनके छुट भैय्या गुर्गे है उनके पास विदेश भागने की सुविधा नही है वे नेपाल भागना चाहते है। नेपाल बॉडर्र पर भी सख्ती करवा दी गई है। पूरी शक्ति इनको रोक ही दो अब दस तारीख तक। अभी तो ये झलक है 10 तारीख के बाद उज्ज्वला योजना के तहत हर लाभार्थी को होली और दीवाली में फ्री में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराएंगे। कोई भी गरीब बेटी शादी से वंचित न रह पाए इसके लिए हम अनुदान देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static