योगी सरकार से नाराज प्रदेशभर के वकील 29 जुलाई को करेंगे हड़ताल

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2019 - 05:01 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही वकीलों की हत्याओं के विरोध में यूपी बार काउंसिल ने 29 जुलाई को हड़ताल करने का एलान किया है। 29 जुलाई को प्रदेश भर के साढ़े तीन लाख वकील हड़ताल पर रहेंगे। इस दिन वकील न्यायिक कार्यों का बहिष्कार कर विरोध दिवस मनायेंगे। तहसील से लेकर हाईकोर्ट के सभी अधिवक्ता इस हड़ताल में शामिल होंगे।

यूपी बार काउंसिल अध्यक्ष हरि शंकर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि अधिवक्ता सीएम योगी से बार-बार समय मांगने के बाद भी मुलाकात न होने से नाराज हैं। वकील मृत अधिवक्ताओं के परिजनों को मुआवजा दिए जाने की मांग कर रहे हैं। इसके साथ ही अधिवक्ताओं ने सुरक्षा देने की मांग रखी है। उन्होंने बताया कि दो साल से अधिवक्ता कल्याण निधि न्यासी समिति का बजट नहीं मिला है, जबकि हर वर्ष चालीस करोड़ के बजट का प्रावधान है। इन सभी वजह से अधिवक्ताओं में रोष व्याप्त है।

बता दें कि हाल ही में 12 जून को यूपी बार काउंसिल अध्यक्ष दरवेश कुमारी की आगरा में सरेआम कचहरी परिसर में गोलियां मार कर हत्या कर दी गई थी। इसके अलावा प्रयागराज में वकील सुशील पटेल और प्रतापगढ़ में वकील ओम मिश्रा की भी हत्या हो चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static