योगी के मंत्री का केजरीवाल पर पलटवार, कहा- दिल्‍ली में हुए बेनकाब, UP में नहीं गलेगी दाल

punjabkesari.in Wednesday, Dec 16, 2020 - 12:50 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री और प्रवक्‍ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने मंगलवार को दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उनकी भ्रमित करने की आदत है, वह दिल्‍ली में बेनकाब हो चुके हैं और उत्तर प्रदेश में उनकी दाल गलने वाली नहीं है।

केजरीवाल ने मंगलवार को ट्वीट किया कि आम आदमी पार्टी उत्‍तर प्रदेश में 2022 का विधानसभा का चुनाव लड़ेगी। इसके बाद राज्‍य सरकार के प्रवक्‍ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने यहां मीडिया सेंटर में पत्रकारों से बातचीत की और केजरीवाल पर जमकर प्रहार किये। केजरीवाल पर निशाना साधते हुए सिंह ने आरोप लगाया, ''आपने सदी के सबसे बड़े संकट कोरोना वायरस महामारी के दौरान पूर्वांचल के लाखों लोगों का जो अपमान किया था, उसका जवाब देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि दिल्ली उच्च न्यायालय ने कोविड प्रबंधन को लेकर दिल्ली सरकार पर जो टिप्पणी की थी, उसका जवाब देना चाहिए। आपने कितने लोगों को रोजगार दिए, आपने कितने अस्पताल, मेडिकल कॉलेज बनाए, कितने एम्स जोड़े यह आपको बताना चाहिए।'' मंत्री ने केजरीवाल को याद दिलाया कि वह 2014 के लोकसभा चुनाव परिणाम का हश्र नहीं भूलें।

सिंह ने कहा, ''दिल्ली की दो करोड़ की आबादी है लेकिन उप्र की 24 करोड़ की आबादी है। हमारा क्षेत्रफल भी बहुत बड़ा है लेकिन जब संख्या में हम देखते हैं, तो दिल्ली में दो करोड़ की तुलना में छह लाख आठ हजार कोरोना संक्रमित हैं और उप्र में 24 करोड़ की तुलना में पांच लाख 66 हजार हैं। प्रतिशत निकालकर आम आदमी पार्टी जवाब दे।''
 
उन्होंने कहा, ''उप्र में दो करोड़ परीक्षण हुए हैं और दिल्ली में अभी तक 72 लाख ही पहुंचे हैं। आप पूरी दिल्ली की आबादी के बराबर ही कर लेते। फिर भी आप कह रहे हैं हमारा कोविड मैनेजमेंट बहुत अच्छा है।'' उन्होंने कहा, ''हमने उप्र में दो एम्स जोड़े हैं और आपने कितने जोड़े हैं, उसी का जवाब दे दीजिए। उप्र सरकार ने पिछले चार साल में 52 नए मेडिकल जोड़े हैं, आपने कितने जोड़े हैं।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static