योगी के मंत्री ने साफ की बस की गंदगी, जिलाध्यक्ष से साफ कराई पान की पीक

punjabkesari.in Thursday, Aug 31, 2017 - 12:09 PM (IST)

वाराणसी(के एन शुक्ला): यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वाराणसी दौरे के 3 दिन बाद ही राज्य परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह काशी पहुंचे। मंत्री सुबह 7 बजे शहर के गोलगड्ढा के काशी डिपो पहुंचे और पूरे डिपो का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां पर एक बस को अपने हाथों से साफ किया और जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा को पान की पीक साफ करने को कहा। उन्होंने संदेश दिया कि महीने में एक बार कम से कम सारे कमर्चारी एक बस को धोकर साफ करें।
                 
जानकारी के अनुसार राज्यपरिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह तो काशी में निरीक्षण के लिए बुधवार को ही आना था, लेकिन अन्य जगह पर विभागीय कार्यक्रमों में व्यस्त होने के चलते मंत्री को काशी आने में देर रात हो गई। जिसके चलते उनका कल का निरीक्षण का कार्यक्रम स्थगित हो गया लेकिन आज सुबह उठाते ही मंत्री 7 बजे गोलगड्ढा के काशी डिपो परिसर पहुंचे।
                 
यहां उन्होंने पूरे परिसर का निरीक्षण किया। उन्होंने डिपो की बसों की साफ सफाई पर विशेष जोर देते हुए कहा कि बसों से हमारी रोजी-रोटी चलती है और गांव के गरीब किसान के खून पसीने की कमाई से बस आती है, जिससे हज़ारों लोगों का पेट पलता है। मंत्री ने कहा कि अगर डिपो की बस स्वच्छ रहेगी तो लोग बसों में बैठना पसंद करेंगे। जिस तरह प्राइवेट बसों में मालिक खुद बसों की सफाई करता है उसी प्रकार हम लोग कर्मचारी के तौर पर नहीं बल्कि मालिक के तौर पर बस की सफाई करेंगे।
                 
वहीं बसों के कर्मचारियों के ग्राहकों से बातचीत के रवैये को लेकर मंत्री ने कहा कि कर्मचारियों व अधिकारियों का आचरण अच्छा रहना चाहिए। उन्हें ग्राहकों से मीठा बोलना चाहिए। जिससे कोई भी ग्राहक हमारा परमानेंट ग्राहक बन सके, क्योंकि इसपर डिपार्टमेंट का लाभ भी निर्भर रहता है। इसके साथ ही मंत्री ने कर्मचारियों को हिदायत देते हुए कहा कि जिस भी डिपो की गाड़ी सड़क पर गंदी मिली उसके चालक,परिचालक और फॉरमैंन पर गाज गिरेगी। सड़क पर हमें एक भी गाड़ी गंदी नहीं दिखाई देनी चाहिए।