हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत: योगी के मंत्री को नहीं पता किस जिले में घटी थी रेप की घटना

punjabkesari.in Tuesday, Sep 29, 2020 - 01:33 PM (IST)

लखनऊ: जिस गैंगरेप की घटना ने पूरे उत्तर प्रदेश को शर्मसार कर दिया हो उस प्रदेश के कैबिनेट मंत्री को ये भी नहीं पता है कि प्रदेश में किस जिले की घटना है। जी हां यह सच है। कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह से जब हाथरस गैंगरेप मामले को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हरदोई की घटना बहुत दुखद है। अब आप अंदाजा लगा सकते हैं कि जब इतनी बड़ी घटना सरकार के संज्ञान में नहीं है तो अन्य छोटी छोटी घटनाओं का कितना ख्याल होगा। बता दें कि हाथरस की गैंगरेप पीड़िता ने दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया है।

सिद्धार्थ नाथ सिंह से जब घटना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘आज मैं राजनीतिक पहलू पर चर्चा नहीं करूंगा। जो घटना है हरदोई की वह बहुत दुखद है। हमारे मुख्यमंत्री जी भी बहुत दुखी हैं। पूरी सरकार पीड़ित परिवार के साथ संवेदना प्रकट कर रही है। जब यह घटना हुई तो पीड़िता के भाई ने जब पुलिस में शिकायत की तो तुरंत एफआईआर दर्ज हुई और कार्रवाई भी हुई। 4 आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा है और कानून इस मामले में कठोर से कठोर कार्रवाई करेगी। सरकार की तरफ से जो मुआवजा दिया जाता है उसे दिया जाएगा। परिवार डेड बॉडी की मांग कर रहा है उसे जल्दी दिलवाया जाएगा। सरकार इसमें जो कुछ कर सकती है कर रही है। मैं कहना चाहता हूं कि यह घटना दुखद है। जिन लोगों ने यह कृत्य किया है उनको बख्शा नहीं जाएगा। कानून के तहत उनके ऊपर कठोर से कठोर कार्रवाई होगी।’’ 

PunjabKesari

विपक्षी पार्टियों से साधा यूपी सरकार पर निशाना
हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत पर विपक्ष ने यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। पूर्व मुख्यमंत्री मायावती, अखिलेश यादव, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस उपाध्यक्ष प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। सभी ने यूपी की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किये हैं।

गैंगरेप के बाद दरिंदों ने काट ली थी जीभ 
गौरतलब है कि हाथरस में गैंगरेप की शिकार लड़की ने सफदरजंग हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया है। जिले के चंदपा क्षेत्र में 14 सितम्बर को सामूहिक बलात्कार की शिकार पीड़िता की दरिंदों ने रीढ़ की हड्डी तोड़ दी थी और जीभ काट दी थी। अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कालेज से उसे गंभीर हालत में दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उधर लापरवाही बरतने के आरोप में कोतवाली इंचार्ज को लाइन हाजिर किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static