SC/ST के फैसले पर योगी के मंत्री बोले- सही था सुप्रीम कोर्ट का फैसला

punjabkesari.in Sunday, Aug 12, 2018 - 08:07 AM (IST)

प्रतापगढ़: अपने आक्रामक तेवरों से अपने ही सहयोगी दल पर सवाल खड़े करने वाले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने एससी/एसटी एक्ट को लेकर कहा है कि हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट का फैसला सही था। हालांकि जब सवाल पीएम मोदी पर आया तो वह बैकफुट पर आ गए।

ओम प्रकाश राजभर ने कहा एससी/एसटी में किसी भी मुकद्दमे में टटोलकर देख लो किसी भी जिले में अगर मुकद्दमा लिखा जा रहा है तो 2-3 आदमी फर्जी फंसाए जा रहे हैं। इस पर जब यह सवाल किया गया कि क्या मोदी सरकार का फैसला गलत है तो वह पीएम मोदी के बचाव में आ गए। उन्होंने कहा कि कैबिनेट में सिर्फ मोदी ही नहीं हैं, 131 सांसद वहां पर एससी/एसटी के हैं।

उल्लेखनीय है कि राज्यसभा में एससी/एसटी एक्ट को मंजूरी मिलने के बाद अब सुप्रीम कोर्ट की ओर से इस एक्ट के तहत तत्काल गिरफ्तारी के प्रावधान पर लगाई गई रोक भी समाप्त हो गई है। लोकसभा से इस संशोधन बिल को मंगलवार को मंजूरी दी जा चुकी थी। बता दें कि शीर्ष अदालत ने इसी साल 19 मई को एससी/एसटी एक्ट के तहत शिकायत मिलने पर तत्काल गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी। बड़े पैमाने पर इस कानून के बेजा इस्तेमाल का हवाला देते हुए उच्चतम न्यायालय ने यह फैसला सुनाया था।

Anil Kapoor