औचक निरिक्षण पर जिलपूर्ति कार्यालय पहुंचे योगी के मंत्री, कहा- राशन कार्ड में गड़बड़ी हुई तो खैर नहीं

punjabkesari.in Friday, Jun 05, 2020 - 03:39 PM (IST)

बलियाः कोरोना संकट के बीच योगी सरकार जनता की राहत के लिए तेजी से काम कर रही है। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसी भी तरह की लापरवाही न करने का आदेश दिया है। ऐसे में बलिया से भाजपा विधायक और योगी सरकार के संसदीय कार्य एवं ग्राम्य विकास मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला जिलापूर्ति कार्यालय पर औचक छापेमारी करने पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों और कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि राशन कार्ड बनाने में किसी भी प्रकार की अनियमितता की शिकायत बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बता दें कि आनंद स्वरूप जैसे ही मंत्री जिलापूर्ति कार्यालय पहुंचे। उन्होंने सबसे पहले  राशन कार्ड बनाने से संबंधित पूछताछ शुरू कर दी। इसके बाद उन्होंने सप्लाई इंस्पेक्टर व डीएसओ केजी पांडेय से भी पूछताछ कर जरूरी जानकारी ली। इसके साथ ही उन्होंने निरिक्षण के दौरान कहा कि अगर अपात्रों को कार्ड जारी हुआ तो अधिकारियों व कर्मचारियों को जेल की हवा भी खानी पड़ेगी।

दरअसल आनंद स्वरुप शुक्ल को राशन कार्ड में लगातार गड़बड़ी की शिकायतें मिल रही थीं, जिसके बाद उन्होंने जिलापूर्ति कार्यालय पर औचक छापेमारी की, जिससे हड़कंप मच गया। इस दौरान उन्होंने नगर क्षेत्र के सप्लाई इंस्पेक्टर को कार्य मे लापरवाही बरतने को लेकर चेतावनी भी दी। उन्होंने कहा कि CM योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल गरीबों के राशन कार्ड में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ FIR दर्ज कराई जाएगी।

वहीं कार्यालय में पहुंचे एक आम आदमी ने मंत्री के सामने अधिकारियों-कर्मचारियों की लापरवाही को बताना शुरु कर दिया। उसने कार्यालय में लंबे समय से दौड़ाने की शिकायत की। इसपर उन्होंने सभी को सख्ती से कहा कि अगर ये सभी शिकायतें सही पाई गईं, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। इसके बाद उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी को स्वयं समीक्षा करते रहने का निर्देश भी दिया।

 

Author

Moulshree Tripathi