योगी के मंत्री बोले- बयानबाजी करने से पहले कम से कम बुनियादी जानकारी हासिल कर लें अखिलेश

punjabkesari.in Friday, Jun 04, 2021 - 10:49 AM (IST)

लखनऊः समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की 'ब्लैक फंगस' का उपचार निशुल्क कराये जाने की मांग का भारतीय जनता पार्टी ने जवाब देते हुये कहा कि इसके रोगियों का मुफ्त इलाज किया जा रहा है तथा राज्य सरकार ऐसे रोगियों के उपचार की हर सुविधा उपलब्‍ध करवा रही है। सपा अध्‍यक्ष के ट्वीट का जवाब देते हुए सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि बयानबाजी करने से पहले अखिलेश यादव को कम से कम बुनियादी जानकारी तो कर लेनी चाहिए। 

उन्‍होंने कहा कि सपा सरकार के मुखिया रहे यादव को यह जानकारी भी नहीं है कि राज्‍य के सरकारी अस्‍पतालों में ब्‍लैक फंगस के रोगियों का निशुल्क उपचार किया जा रहा है। उन्होंने एक बयान में कहा कि उप्र सरकार ब्‍लैक फंगस के रोगियों को उपचार की हर सुविधा उपलब्‍ध करवा रही है, कोविड कमांड सेंटर से निजी अस्‍पतालों में भेजे गए मरीजों के इलाज के खर्च का प्रदेश सरकार लगातार भुगतान कर रही है। 

सिंह ने कहा, ‘‘सरकार जनता के बीच जा कर काम कर रही है। अखिलेश यादव घर के वातानुकूलित कमरों में बैठ कर ट्वीट कर रहे हैं। उन्‍हें बाहर निकल कर प्रदेश की जनता के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानना चाहिए। उन्‍हें देखना चाहिए कि किस तरह से योगी सरकार की योजनाओं का लाभ सीधे जनता तक पहुंच रहा है।'' 

गौरतलब हैं कि यादव ने उत्तर प्रदेश सरकार से कहा था कि वह जनता द्वारा निजी अस्पतालों में कोरोना के उपचार की मद में खर्च किए गए धन की भरपाई के आंकड़े सार्वजनिक करे। अखिलेश ने बृहस्पतिवार को एक ट्वीट कर कहा "उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने बड़े जोर-शोर से प्रचारित किया था कि वो कोरोना के प्राइवेट इलाज का खर्चा देगी। अब भाजपा सरकार बताए कि अभी तक जनता के कितने बिलों का भुगतान किया है। भाजपा सरकार जनता के सामने आंकड़े रखे।" यादव ने मांग की थी कि सरकार ‘ब्लैक फंगस' के मुफ्त इलाज की भी तत्काल घोषणा करे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static