योगी के मंत्री आशुतोष टंडन बोले- UP में हर गली मोहल्ले में होगा सैनिटाइजेशन

punjabkesari.in Saturday, Apr 24, 2021 - 11:18 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में शनिवार व रविवार को लॉकडाउन के दिन हर गली और मोहल्ले में विशेष सैनिटाइजेशन अभियान चलाया जाएगा वहीं कूड़ा उठाने वाले वाहनों के माध्यम से कोरोना संक्रमण को लेकर जन जागरूकता की जाएगी। टंडन ने कोविड 19 के परिप्रेक्ष्य में शुक्रवार को बड़ी नगर पालिकाओं के अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारियों के साथ वर्चुअल समीक्षा बैठक की जिसमें 43 नगर पालिकाओं के अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी व प्रदेश के सभी नगर पालिकाओं के अध्यक्ष जुड़े।

उन्होंने कहा कि कूड़ा उठाने वाले वाहनों में स्पीकर के माध्यम से लोगों को कोविड 19 के प्रति जागरुक किया जाएगा वहीं उन्होंने नगर पालिकाओं में हर जगह कंट्रोल रूम बनाने को कहा, जिससे जहां जहां सैनिटाइजेशन, सफाई व अन्य व्यवस्थाओं के लिए शिकायत आए उनका शीघ्र निस्तारण किया जाए। उन्होंने प्रदेश भर के निकायों में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम को लेकर चल रहे विभागीय कार्यों का जायजा लिया। मंत्री ने कहा कि हमारे फ्रंट लाइन वकर्र्स की सुरक्षा का भी पूर्णतया ध्यान रखा जाए। उन्हें पर्याप्त मात्रा में हैंड सैनिटाइजर, ग्लब्ज और मास्क उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाए। साथ ही उन्होंने फ्रंट लाइन वकर्र्स के वेतन को समय पर दिये जाने को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

टंडन ने कहा कि जिन सफाई कर्मियों ड्यूज बाकी है उन्हें जल्द से जल्द क्लीयर किये जाये। नगर विकास मंत्री ने कहा कि कंटेनमेंट जोन में सुबह शाम सैनिटाइजेशन अभियान चलाया जाए, कंटेनमेंट जोन से निकलने वाले कूड़ों का उचित निस्तारण करने व सभी फ्रंट लाइन वकर्र्स का वैक्सीनेशन व सुरक्षा के लिए मास्क, ग्लब्ज व पीपीई किट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए व समय पर वेतन व बकाया भुगतान करने के निर्देश। इसके अलावा सैनिटाइजेशन में सोडियम हाइड्रोक्लोलाइड की अनुमन्य मात्रा रखने के निर्देश दिए। 
 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj