योगी के मंत्री ने अखिलेश पर साधा निशाना, कहा-गन्ना किसानों के लिए SP सरकार ने नहीं किया कुछ

punjabkesari.in Tuesday, Dec 18, 2018 - 06:22 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा ने अखिलेश पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा सरकार ने अपने कार्यकाल में गन्ना किसानों के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि विपक्ष को अच्छी तरह से मालूम है कि योगी आदित्यनाथ ने राज्य के किसानों के लिए कौन से विविध कल्याणकारी कदम उठाए। यह कहना सपा की हताशा दर्शाता है कि योगी सरकार ने किसानों के लिए बहुत कम कार्य किया।

उन्होंने कहा कि आकड़े सही कहानी बताते हैं। सपा शासनकाल में 2015-16 के दौरान 18 हजार करोड़ रूपये का गन्ना किसानों से खरीदा गया जबकि 2017-18 के दौरान भाजपा के शासनकाल में यह आंकड़ा 35 हजार पांच सौ करोड़ रूपये का है। जहां तक आलू की कीमतों का प्रश्न है, तो भाजपा सरकार ने ही आलू का न्यूनतम समर्थन मूल्य तय किया है। राणा ने कहा कि राजधानी में जगह जगह आलू फेंकने की सपा नेताओं की साजिश का सभी को पता है। किसान कभी सपा सरकार के एजेंडा में रहा ही नहीं ।

विफलताएं छिपाने के लिए संक्षिप्त शीतकालीन सत्र बुलाने के सपा के आरोप पर राणा ने कहा कि ‘‘हमें सपा से किसी प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं है। हमें जनता और किसान के प्रमाणपत्र की आवश्यकता है। उन्होंने पूर्व में हमें आशीर्वाद दिया है और आगे भी देते रहेंगे।

 

 

 

 

Ruby