विपक्ष पर शायराना अंदाज में योगी का तंज- मुझे श्लोक आते हैं, शायरी नहीं लेकिन आज...

punjabkesari.in Saturday, Aug 22, 2020 - 04:41 PM (IST)

लखनऊः यूपी विधानसभा के मॉनसून सत्र की कार्यवाही को अनिश्चतकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। वहीं शनिवार को सदन को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने विपक्ष पर पलटवार किया। इतना ही नहीं सीएम योगी ने शायराना अंदाज में विपक्ष पर तंज कसा।

योगी ने कहा कि मुझे श्लोक आते हैं, शायरी नहीं आती, लेकिन आज कुछ बोलना चाहूंगा-

''चमन को सींचने में कुछ पत्तियां झड़ गई होंगी,
यहीं इल्जाम लग रहा है हम पर बेवफाई का,
चमन को रौंद डाला जिन्होंने अपने पैरों से,
वहीं दावा कर रहे हैं इस चमन की रहनुमाई का।''


ब्राह्मण सियासत पर सीएम योगी ने विपक्ष को दिया जवाब
इतना ही नहीं सीएम योगी ने ब्राह्मण सियासत को लेकर भी विपक्ष पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि फिर से समाज को बांटने की कोशिश की जा रही है। ये वे ही लोग हैं, जिन्होंने राम भक्तों पर गोलियां चलवाई थीं, जो लोग आज जातिवाद का नारा लगा रहे हैं, जब सत्ता में आते हैं तो कन्नौज के नीरज मिश्रा नाम के बीजेपी के कार्यकर्ता का सिर काटकर घुमाते हैं और उस शर्मनाक घटना के बाद भी जनता से माफी नहीं मांगते हैं। ये वहीं लोग हैं जो तिलक और तराजू की बात कर इस समाज को बार-बार गाली देते थे। आज नए रूप से उमंग के माहौल को खराब करने का प्रयास कर रहे हैं।

विधानसभा में कुल 17 विधेयक हुए पारित
बता दें कि यूपी विधानसभा के मानसून सत्र के तीसरे दिन योगी आदित्यनाथ सरकार ने कुल 17 विधेयक पेश किए जो कि पारित हो चुके हैं। वहीं विस में सीएम योगी ने सभी को गणेश चतुर्थी की बधाई दी। इसके बाद उन्होंने श्रीराम के बहाने विपक्ष पर जुबानी हमला बोला। उन्होंने कहा कि रोम की भाषा बोलने वाले अब राम-राम बोल रहे हैं।

सीएम ने आगे कहा कि राम का नाम किसी भी नाम से लें उद्धार होगा फिर वो चाहें परशुराम नाम पर ही क्यों न हो, परशुराम के नाम में भी राम का नाम आता है। उन्होंने कहा कि आज लोग जाति की राजनीति कर जातिवाद का झंडा ऊंचा कर रहे हैं। इतना ही नहीं ‘कुछ लोग तिलक-तराजू के नाम पर जहर घोलते थे’ अब वही लोग राम-राम, परशुराम का जाप कर रहे हैं। ये नहीं जानते कि राम-परशुराम में कोई भेद नहीं, बस कुछ लोगों की बुद्धि में भेद है जो कि इनकी विभाजनकारी मंशा दिख रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static