योगी बोले- मैं राहुल और अखिलेश के बीच आ गया

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2017 - 11:50 AM (IST)

नई दिल्ली\लखनऊ:उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस और समाजवाद पार्टी के गठबंधन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राहुल गांधी और अखिलेश यादव की जोड़ी के बीच उनके जाने से उनका राजनीतिक समीकरण बिगड़ गया और विधानसभा चुनाव का नतीजा इस गठजोड़ के विरुद्ध चला गया।

मैं राहुल और अखिलेश के बीच आ गया
योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा में वित्त विधेयक 2017 पर चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि राहुल गांधी मुझसे एक साल छोटे हैं और अखिलेश यादव मुझसे एक साल बड़े। उनके बीच मैं आ गया। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के अंतिम नतीजों में शायद इसने निर्णायक भूमिका निभाई। उन्होंने कहा कि जब वह संसद में आए थे, उस समय वह 26 साल थे और बहुत दुबले-पतले थे। इस पर अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने मुस्कुराते हुए कहा कि अभी भी आप कोई मोटे नहीं हुए हैं। योगी आदित्यनाथ ने उनका आभार प्रकट करते हुए कहा कि आपने जो स्नेह दिया, उसका मैं शुक्रगुजार हूं। आपने हमेशा नए सदस्यों को प्रोत्साहित किया है और उन्हें आगे बढ़ने का अवसर दिया है।

आप उत्तर प्रदेश में देखेंगे बड़े बदलाव-योगी
उन्होंने सदन के सभी सांसदों को उत्तर प्रदेश आने का न्योता देते हुए कहा कि आप उत्तर प्रदेश में बड़े बदलाव देखेंगे। किसी सदस्य द्वारा टिप्पणी किए जाने पर उन्होंने अपने विशेष अंदाज में कहा कि उत्तर प्रदेश में बहुत बंदी होने वाली है। योगी आदित्यनाथ पांच बार से लोकसभा के सांसद हैं। मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार सदन में आए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उन्हें संसद से बड़ों का सम्मान करना, शिष्टाचार, मर्यादापूर्ण व्यवहार आदि बहुत कुछ सीखने को मिला। सदन के भीतर किसी विषय को लेकर भले ही मतभेद रहते हैं लेकिन सदन के बाहर सदस्य बिना किसी कटुता के एक से दूसरे सहजता से मिलते हैं।

सदन में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई देते हुए कहा कि आपके सत्ता में आने पर मैं बधाई देता हूं। उम्मीद है कि आप मुख्यमंत्री पद की गरिमा को बनाए रखेंगे। योगी आदित्यनाथ के सदन में प्रवेश करते ही अनेक सदस्यों ने मेजें थपथपकार उनका स्वागत किया।