हर युग में राष्ट्रधर्म सबसे बड़ा धर्म :योगी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 31, 2018 - 06:38 PM (IST)

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हर युग में सबसे बड़ा धर्म राष्ट्रधर्म है और जब राष्ट्र का उत्थान होगा तो समाज का भी विकास होगा। योगी ने बुधवार को प्रताप नारायण सिंह जनता इण्टर कालेज बरही सोनबरसा परिसर में स्व. बाबू प्रताप नारायण सिंह की प्रतिमा के अनावरण के बाद अपने सबोधन में कहा कि देश और समाज के लिए सर्वदा अच्छी सोच के साथ कार्य होने चाहिए और सभी को राष्ट्रधर्म से जुडऩा होगा।

उन्होंने कहा कि एक ऐसा भारत हो जिसमें कहीं अराजकता, आतंकवाद, नक्सलवाद, अलगाववाद, भ्रष्ट्राचार, जातिवाद, गंदगी आदि न हो। सभी के विकास और सुरक्षा की गारंटी मिले, इसकी आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओ को जन जन तक पहुंचाना सभी का दायित्व एवं राष्ट्रीय कर्तव्य भी है क्योकि शासकीय योजनाएं जनहित के लिए संचालित की जाती है।

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर सिंह के कृतित्व एवं व्यक्तित्व पर विस्तृत रूप से प्रकाश डालते हुए कहा कि स्व. प्रताप नारायण सिंह द्वारा इस क्षेत्र में शिक्षा का अलख जगाना दूरूह कार्य था जहां पूर्व में कोई तटबन्द नहीं था। उन्होंने कहा कि बाढ़ की विभिषिका से यह क्षेत्र जंग लडत़ा था उस काल खण्ड में भी इस क्षेत्र में शिक्षा का अलख जगाने के लिए सिंह ने विद्यालय की स्थापना कर एक पूण्य कार्य किया। उन्होंने कहा कि किसी को ज्ञानवान बनाना सबसे पुनीत कार्य होता है। उन्होंने विद्यालय प्रबंधन की मांग पर विद्यालय में सभागार बनवाने का आश्वासन दिया।


 

Tamanna Bhardwaj