सपा-बसपा पर बरसे योगी, कहा- प्रदेश में इनके भ्रष्ट कारनामों के कारण नहीं हुआ विकास

punjabkesari.in Sunday, Dec 24, 2017 - 11:08 AM (IST)

नोएडाः प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार 28 साल का मिथ तोड़कर नोएडा पहुंचे। जिसके बाद उन्होंने पिछली सरकारों को पर जमकर निशाना सादा। दरअसल, 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नोएडा से साउथ दिल्ली के बीच मजेंटा लाइन मेट्रो की शुरुआत करेंगे। इसके चलते यहां चल रही तैयारियों का जायजा लेने सीएम योगी नोएडा पहुंचे।

प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि पिछली सरकारों के भ्रष्टाचारों का ही कारनामा है कि प्रदेश में कई बड़ी समस्याएं हैं। बायर्स की समस्या भी उसी का एक कारण है। साथ ही इसके चलते ही प्रदेश का विकास नहीं हुआ है। सत्ता बदलने के बाद अब प्रयास किए जा रहे हैं। पहले बायर्स को किन शर्तों पर प्राधिकरण बिल्डर फ्लैट देते थे। यह नहीं पता, लेकिन अब बिना कंपलीशन के बायर्स को फ्लैट नहीं मिलेगा। कंपलीशन मिलने के बाद ही फ्लैट मिलने से बायर्स को सभी बुनियादी सुविधा फ्लैटों में मिलेंगी। यह सुनिश्चत करने का काम प्राधिकरण का है।

उन्होंने कहा कि शहर में बिल्डर बायर्स, ग्राम पंचायत, किसानों और प्राधिकरण समस्या के अलावा कई अन्य समस्याएं हैं। इनको निस्तारित करने के लिए ही मंत्रियों की समिति बनाई गई है। वह समस्याओं का निस्तारण कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कहा कि जो मामले में न्यायालय में लंबित चल रहे हैं उन समस्यायों का निस्तारण न्यायालय के आदेश पर होगा। बाहर की जो भी समस्या है उनके निस्तारण के लिए हमारी तरफ से प्रयास किए जा रहे हैं। हमारा उद्देश्य सकारात्मक सोच के साथ प्रदेश को ऊंचाई तक ले जाना है।